Wednesday, June 26, 2024

तरक्की की राह खोलेगा योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट, विंध्य कॉरिडोर से आर्थिकी भरेगी उड़ान : मुख्य सचिव

मीरजापुर। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट विंध्य कॉरिडोर तरक्की की राह खोलेगा। काशी विश्वनाथ की तर्ज पर विंध्यवासिनी धाम में भी श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ी है। ऐसे में स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर भी बढ़ने लगे हैं। जल्द ही विंध्य क्षेत्र की आर्थिकी भी उड़ान भरेगी।

मुख्य सचिव दुर्गाशंकर शुक्रवार को मां विंध्यवासिनी का दर्शन करने विंध्यधाम आए थे। यहां सबसे पहले मां विंध्यवासिनी का दर्शन किया। इसके उपरांत विंध्य पर्वत पर विराजमान मां काली व मां अष्टभुजा का दर्शन कर त्रिकोण परिक्रमा की। इससे पहले विंध्याचल पहुंचने पर मंडलायुक्त डा.मुथुकुमार स्वामी बी., जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन एवं पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने पुष्प गुच्छ के साथ मां विंध्यवासिनी का चित्र एवं चुनरी भेंट कर मुख्य सचिव का स्वागत किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दर्शन के उपरांत मुख्य सचिव ने निर्माणाधीन विंध्य काॅरिडोर का निरीक्षण कर कार्य प्रगति परखी। जिलाधिकारी ने विंध्य काॅरिडोर के कार्य प्रगति के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

इसके बाद मीडिया से बातचीत के दौरान मुख्य सचिव ने कहा कि विंध्य कॉरिडोर बनने से मां विंध्यवासिनी मंदिर की दिव्यता-भव्यता विश्व फलक पर शुमार हुई है। ऐसे में जगविख्यात बाबा काशी विश्वनाथ का दर्शन करने आने वाले श्रद्धालु विंध्याचल भी आ रहे हैं। ऐसे में पर्यटन के साथ धार्मिक पर्यटन भी उड़ान भरेगा।

उन्होंने कहा कि आगामी कुंभ मेला के दौरान भी विंध्याचल में भारी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी विशाल कुमार,अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व शिवप्रताप शुक्ल, नगर मजिस्ट्रेट लाल बहादुर सिंह, विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी भरत लाल सरोज, उप जिलाधिकारी लालगंज गुलाब चंद्र आदि थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय