Friday, May 3, 2024

भाजपा ही नहीं एनडीए के प्रवक्ता भी एक सुर में बोलें, पार्टी की मीडिया कार्यशाला में मिले खास टिप्स !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। विपक्षी दलों की घेरेबंदी के बीच भाजपा लगातार अपने राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर के प्रवक्ताओं के लिए मीडिया वर्कशॉप का आयोजन करती रही है। लेकिन, इस बार भाजपा ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को एनडीए में शामिल सभी घटक दलों के प्रवक्ताओं के लिए एक मीडिया कार्यशाला का आयोजन किया ताकि सिर्फ भाजपा ही नहीं बल्कि एनडीए के प्रवक्ता भी एक सुर में मोदी सरकार की उपलब्धियों को मीडिया के जरिए लोगों तक पहुंचाने का काम करें और साथ ही अकाट्य तर्कों के साथ विपक्षी दलों पर हमले भी बोलें।

शुक्रवार को संसद भवन स्थित पार्लियामेंट एनेक्सी में भाजपा समेत एनडीए में शामिल सभी सहयोगी दलों के प्रवक्ताओं के लिए एक मीडिया कार्यशाला का आयोजन किया गया। दिन भर चले मीडिया कार्यशाला का शुभारंभ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के भाषण से हुआ और समापन भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के भाषण से हुआ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जेपी नड्डा और स्मृति ईरानी के अलावा अनुराग ठाकुर और रविशंकर प्रसाद सहित सरकार के कई अन्य मंत्रियों एवं दिग्गज भाजपा नेताओं ने भी अलग-अलग सत्र के दौरान एनडीए प्रवक्ताओं को टिप्स दिए।

सहयोगी दलों के नेताओं की बात करें तो केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, चिराग पासवान और संजय निषाद सहित कई अन्य घटक दलों के नेताओं ने भी इस वर्कशॉप में अपनी-अपनी बात रखी।

इस एकदिवसीय मीडिया वर्कशॉप का मकसद भाजपा के साथ-साथ सभी सहयोगी दलों की मीडिया टीम और उनके प्रवक्ताओं को सक्रिय करना है ताकि सभी जोरशोर से चुनावी अभियान में जुट जाएं और मीडिया के जरिए एक सुर में जनता तक अपनी बात पहुंचाएं।

इस बैठक का मकसद सभी दलों की मीडिया टीम में आपसी समन्वय को भी बढ़ाना है ताकि यह गठबंधन सिर्फ टिकट बंटवारे और चुनाव लड़ने तक ही सीमित न रह जाए। इसमें सोशल मीडिया का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल कैसे किया जाए, इसे लेकर भी टिप्स दिए गए।

नमो एप को डाउनलोड कर इसके प्रचार-प्रसार की बात भी कही गई। सोशल मीडिया के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक जैसी मेनस्ट्रीम मीडिया में विपक्ष के नैरेटिव को कैसे काउंटर किया जाए और अपनी बात को कैसे रखा जाए, इसे लेकर भी टिप्स दिया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय