Saturday, May 11, 2024

नेहा सिंह राठौर को यूपी सरकार को निशाना बनाने वाले गाने के लिए नोटिस जारी, नेहा ने दिया ये जवाब

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कानपुर देहात। अपने ‘यूपी में का बा’ गाने के लिए मशहूर लोक गायिका नेहा सिंह राठौड़ को अकबरपुर कोतवाली पुलिस ने 160 सीआरपीसी का नोटिस दिया है। अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान कानपुर देहात के मडौली गांव में एक मां-बेटी को जिंदा जलाए जाने के बाद नेहा ने अपने ट्विटर हैंडल, फेसबुक और यूट्यूब चैनल से ‘यूपी में का बा’ सहित कई गाने पोस्ट कर राज्य सरकार पर कटाक्ष किया था।

सीओ अकबरपुर प्रभात कुमार ने बताया कि तरह-तरह के ट्वीट और मौखिक शिकायतें मिलीं कि नेहा के गाने समाज में भेदभाव और वैमनस्य फैला रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस पर संज्ञान लेते हुए उनसे तीन दिन के भीतर नोटिस के जरिए स्पष्टीकरण मांगा गया है।

नोटिस में पूछा गया है कि जिन इंटरनेट मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर ये गाने पोस्ट किए गए हैं, क्या वो खुद चलाती हैं या कोई और चलाता है।

पुलिस ने उससे पूछा है कि जो गाने उन्होंने गाए हैं वह उन्होंने लिखे हैं या किसी ने दिए हैं और गाने लिखने और गाने का आधार क्या है।

सीओ ने कहा कि स्पष्टीकरण नहीं देने पर पुलिस आगे की कानूनी कार्रवाई करेगी।

नेहा ने 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले ही ‘यूपी में का बा’ गाना गाया था और यह स्पष्ट रूप से भाजपा सांसद और भोजपुरी स्टार रवि कृष्णन के ‘यूपी में सब बा’ के प्रत्युत्तर के रूप में था।

देश के प्रमुख चैनल आजतक से बात करते हुए नेहा ने अपना विस्तृत जवाब दिया है।  उन्होंने कहा कि नोटिस देने में भी पुलिस ने अपनी विश्वसनीयता खो दी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय