Thursday, September 19, 2024

मुजफ्फरनगर में पूर्व बसपा विधायक नूरसलीम राणा की रोलिंग मिल पर जीएसटी का छापा, 45 लाख का जुर्माना वसूला

मुजफ्फरनगर। जिले में मेरठ रोड़ पर स्थित बसपा के पूर्व विधायक नूर सलीम राणा की अमन रोलिंग मिल में छापेमारी की कार्यवाही जीएसटी विभाग द्वारा की गई।

मेरठ रोड़ पर स्थित बसपा के पूर्व विधायक नूर सलीम राणा की अमन रोलिंग मिल में छापेमारी की कार्यवाही जीएसटी विभाग द्वारा की गई। सुबह से प्रारंभ हुई कार्यवाही देर रात तक चली। जीएसटी विभाग की छापेमार कार्यवाही के दौरान मिल संचालकों में हड़कंप मचा रहा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वहीं जीएसटी विभाग टीम द्वारा मिल में रखे गए स्टॉक और हिसाब किताब की भी जांच पड़ताल की गई। जांच के दौरान स्टॉक और रखे गए हिसाब में गड़बड़ी मिली है। बताया जाता है कि लगभग दो करोड़ से अधिक के माल पर 45 लाख टैक्स मौक़े पर ही जमा कराई गई। काफ़ी प्रपत्रों को टीम द्वारा जाँच के लिये ले जाया गया है, जिसकी जाँच की जाएगी।

सुबह से प्रारंभ हुई कार्यवाही देर रात तक चली। 24 घंटे से अधिक समय तक चली रेड के बाद जीएसटी अधिकारी बुधवार शाम लौट गए। 25 से अधिक अधिकारियों ने जांच के दौरान फैक्ट्री से दो करोड़ से अधिक का बिना टैक्स दिया माल पकड़ा था।

इस मामले में GST डिप्टी कमिश्नर विवेक मिश्रा ने बताया कि ज्वाइंट कमिश्नर जीएस शुक्ला को गुप्त शिकायत प्राप्त हुई थी कि पूर्व विधायक नूर सलीम राणा की टीएमटी सरिया फैक्ट्री में कर चोरी कर माल तैयार किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि ज्वाइंट कमिश्नर के आदेश पर उन्होंने विभागीय 25 अधिकारियों की टीम के साथ मंगलवार को संधावली स्थित अमन रोलिंग मिल पर छापामारी की थी।

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान सामने आया कि फैक्ट्री में 1.36 करोड़ का बिना टैक्स दिए माल तैयार किया गया था। उन्होंने बताया कि जांच के बाद फैक्ट्री पर 45 लाख रुपए का कर और जुर्माना लगाया गया।

उन्होंने बताया कि फैक्ट्री संचालकों से इस मामले में 45 लाख रुपए वसूल किए गए हैं। बुधवार शाम जांच पूरी कर जीएसटी विभाग की टीम वापस लौट गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय