Thursday, April 25, 2024

उत्तरलाई हवाई अड्डे निर्माण के लिए अब शीघ्र काम शुरू होने की संभावना-कैलाश चौधरी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बाड़मेर। राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनने के बाद अब सीमांत बाड़मेर संसदीय क्षेत्र के उत्तरलाई में हवाई अड्डे निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो गया है।

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने यह बात कहते हुए बताया कि राजस्थान सरकार के उड्डयन विभाग की ओर से जिला कलेक्टर बाड़मेर को संबंधित निर्माण कार्य के लिए स्वीकृति एवं बजट राशि का अनुमोदन पत्र भेजा गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चौधरी ने कहा कि उन्होंने उत्तरलाई में एयरपोर्ट निर्माण के लिए लगातार प्रयास किया लेकिन पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के असहयोग के कारण वे सिरे नहीं चढ़ पा रहे थे। विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश में श्री भजन लाल शर्मा के नेतृत्व में नई सरकार गठन के बाद उत्तरलाई में हवाई अड्डा निर्माण की कवायद तेजी से आगे बढ़ी और इसके परिणामस्वरूप राज्य सरकार के मंत्रिमंडल बैठक में प्रस्ताव पारित करके सहमति एवं स्वीकृति जारी की गई।

उन्होंने कहा कि वह लगातार अपने पांच साल के कार्यकाल में केंद्रीय उड्डयन मंत्री से मुलाकात, वार्ता एवं पत्र व्यवहार के माध्यम से उत्तरलाई में एयरपोर्ट निर्माण को लेकर लगातार प्रयासरत थे। लेकिन पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की ओर से केंद्रीय उड्डयन मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय की ओर से मांगी जा रही आवश्यक जमीन की स्वीकृति नहीं मिलने से यह कार्य लगातार बाधित रहा। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्ववर्ती प्रदेश कांग्रेस सरकार ने जानबूझकर उत्तरलाई में एयरपोर्ट के निर्माण कार्य को बाधित किया। इससे संसदीय क्षेत्र बाड़मेर एवं बालोतरा की जनता को हवाई यात्रा की सौगात नहीं मिल पाई। परंतु अभी डबल इंजन की सरकार के कारण इसको लेकर क्षेत्र की जनता को बुधवार को खुशखबरी मिल गई। उन्होंने कहा कि अब इसका निर्माण कार्य शीघ्र शुरू होने की संभावना है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय