Monday, May 6, 2024

मुंबई बीजेपी नेता का ‘अश्‍लील’ वीडियो: महाराष्ट्र विपक्ष ने फिर किया विरोध प्रदर्शन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ने लगातार दूसरे दिन भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया का बुधवार को आपत्तिजनक स्थिति वीडियो सामने आने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए महाराष्ट्र विधानमंडल की सीढ़ियों के बाहर नारे लगाए और विरोध प्रदर्शन किया।

कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, शिवसेना (यूबीटी) के एमवीए विधायकों ने सोमैया पर अज्ञात महिलाओं को ब्लैकमेल करने और शोषण करने का आरोप लगाया और मांग की कि उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मंगलवार को सदन में इस मुद्दे को उठाने वाले शिवसेना (यूबीटी) नेता विपक्ष (परिषद) अंबादास दानवे ने कहा कि उन्होंने लगभग आठ घंटे की वीडियो क्लिप की एक पेन-ड्राइव विधान परिषद की उपाध्यक्ष सौंपी है,  इसमें कथित तौर पर सोमैया को अज्ञात महिलाओं के साथ आपत्तिजनक मुद्रा में दिखाया गया है।

दानवे ने कहा, “कई लोग मुझसे वीडियो साझा करने के लिए कह रहे हैं, लेकिन मैंने उन्हें आवश्यक कार्रवाई के लिए विधान परिषद की उपाध्यक्ष डॉ. नीलम गोरे को सौंप दिया है। यदि भाजपा एक नैैैतिक पार्टी है, जैसा कि वह दावा करती है, तो अभी तक सोमैैैया को निलंबित क्यों नहीं किया गया।”

उन्होंने राज्य में राजनीति के स्तर को “नीचे लाने” के लिए और महाराष्ट्र “महिलाओं के खिलाफ अत्याचारों में शीर्ष पर” होने के लिए भी भाजपा की आलोचना की।

वीडियो सामने आने के बाद राज्य में हंगामा मच गया। इसे विधानसभा में भी उठाया गया।  इसने सोशल मीडिया पर आक्रोश का तूफान खड़ा कर दिया।

पूरे राज्य में सोमैया के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया।

गोरे ने एक बयान जारी कर पीड़ित महिलाओं से आगे आने और शिकायत दर्ज कराने का आग्रह किया।

महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग ने मुंबई पुलिस को प्राथमिकता के आधार पर जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया, कांग्रेस नेता यशोमति ठाकुर, आम आदमी पार्टी की प्रीति शर्मा-मेनन और अन्य प्रमुख महिलाओं ने भी सोमैया पर निशाना साधा.

हालांकि, सोमैया ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इनकार किया है और जांच के लिए उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस को लिखा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय