Sunday, May 12, 2024

ओडिशा ट्रेन हादसा : सीबीआई की हरी झंडी मिलने तक बहनागा स्टेशन पर नहीं रुकेंगी ट्रेनें

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भुवनेश्वर। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ओडिशा ट्रेन हादसा की जांच कर रही है। जांच के उद्देश्य से ओडिशा के बहानगा बाजार रेलवे स्टेशन पर ट्रेनें नहीं रुकेंगी। बहानगा बाजार रेलवे स्टेशन के पास 2 जून की शाम को ट्रिपल ट्रेन हादसा हुआ था। इस हादसे में 288 लोगों की जान गई थी। भीषण ट्रेन हादसे की जांच कर रही सीबीआई ने बहनगा बाजार रेलवे स्टेशन पर उपकरण और रिकॉर्ड रूम को सील कर दिया है, इसलिए जांच पूरी होने तक स्टेशन सील रहेगा।

दक्षिण पूर्व रेलवे के मुख्य पीआरओ आदित्य कुमार चौधरी ने कहा कि जब तक सीबीआई रेलवे अधिकारियों को हरी झंडी नहीं दे देती, तब तक स्टेशन पर कोई ट्रेन नहीं रुकेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चौधरी ने कहा कि सीबीआई ने लॉग बुक, रिले पैनल और अन्य उपकरण जब्त करने के बाद स्टेशन को सील कर दिया है।

उन्होंने कहा, “रिले इंटरलॉकिंग पैनल को सिग्नलिंग सिस्टम तक कर्मचारियों की पहुंच को प्रतिबंधित करते हुए सील कर दिया गया है। अगली सूचना तक कोई भी यात्री या मालगाड़ी बहानागा बाजार में नहीं रुकेगी।”

जबकि लगभग 170 ट्रेनें प्रतिदिन बहानगा बाजार रेलवे स्टेशन को पार करती हैं। केवल भद्रक-बालासोर मेमू, हावड़ा भद्रक बघाजतिन फास्ट पैसेंजर और खड़गपुर खुर्दा रोड फास्ट पैसेंजर जैसी यात्री ट्रेनें एक मिनट के लिए स्टेशन पर रुकती हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ट्रेन हादसे में मारे गए 288 यात्रियों में से 207 की पहचान कर उनके शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं। शेष 81 शव एम्स-भुवनेश्वर के शवगृह में हैं। दावेदार डीएनए टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। डीएनए मैचिंग के बाद शव परिवार के असली सदस्यों को सौंप दिए जाएंगे।

अधिकारियों के मुताबिक, सभी लावारिस शवों का वैज्ञानिक प्रक्रिया के तहत अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय