Monday, February 26, 2024

वाराणसी में जुमे की नमाज को लेकर अफसर सतर्क, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

वाराणसी। जिले में जुमे की नमाज को लेकर जिला प्रशासन सतर्क है। सुबह से ही मस्जिदों और इबादतगाहों और आसपास सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। ज्ञानवापी के व्यास जी तहखाने में पूजा – पाठ शुरू होने के बाद दूसरे जुमे की नमाज को देखते हुए खुफ़िया एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं। ज्ञानवापी परिसर के आस-पास अर्धसैनिक बलों की तैनाती भी की गयी है। पिछले जुमे के दिन ज्ञानवापी में नमाज पढ़ने के लिए नमाजियों की भीड़ उमड़ पड़ी थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जुमे के नमाज के पूर्व संध्या पर गुरूवार शाम एसीपी दशाश्वमेध, थाना चौक पुलिस के साथ क्षेत्र के विभिन्न स्थानों,संवेदनशील दालमंडी, हड़हा सराय, ठठेरी बाजार, सुड़िया, काशीपुरा, व बेनिया आदि इलाकों में फुट पेट्रोलिंग की। एसीपी ने स्थानीय लोगों एवं व्यापारियों से भी संवाद किया। उधर,रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन के पदाधिकारी ज्ञानवापी स्थित व्यास जी के तहखाने में विराजमान विग्रहों के लिए शुक्रवार को ही सवा किलोग्राम चांदी का आसन अर्पित करेंगे।

 

एसोसिएशन के अध्यक्ष देव भट्टाचार्य के अनुसार 30 वर्षों के बाद ज्ञानवापी परिसर स्थित व्यास जी के तहखाने में देवी देवताओं की पूजा शुरू हुई है। एसोसिएशन की ओर से इस अवसर पर भगवान के चरणों में आसन अर्पित किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय