Saturday, May 4, 2024

टी20 विश्व कप पर वार्नर ने कहा, वेस्टइंडीज की पिच पर रन बनाना आसान नहीं

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। टी-20 क्रिकेट में कुछ बेहतरीन पावर-हिटर्स तैयार करने के लिए वेस्टइंडीज मशहूर है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का मानना है कि टी-20 विश्व कप के दौरान वेस्टइंडीज में रन बनाना काफी मुश्किल है।

आईपीएल का मौजूदा सीजन काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसके तुरंत बाद टी20 विश्व कप का आयोजन होने वाला है, जो 1-29 जून तक वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आखिरी बार यह मेगा इवेंट कैरेबियन में 2010 में हुआ था जब इंग्लैंड ने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर खिताब जीता था।

हालांकि आईपीएल 2024 में बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया, लेकिन वेस्टइंडीज में यह अलग होगा, जहां 2021 के बाद से कैरेबियन में पुरुषों की टी20 के लिए कुल रन-रेट 7.91 रहा है।

वार्नर ने दिल्ली कैपिटल्स द्वारा आयोजित एक प्रेस वार्ता में कहा, “वेस्टइंडीज की पिचें धीमी हो सकती हैं और उनमें थोड़ा टर्न भी होगा। मुझे नहीं लगता कि बल्लेबाजी इतनी आसानी से रन बना पाएंगे जितनी जितनी आसानी से यहां (आईपीएल 2024) बना रहे हैं। मैंने वहां काफी क्रिकेट खेला है।

“विकेट पर गेंद थोड़ी नीची रहेगी और धीमी आएगी। यहां तक कि जब हम वहां 2010 (टी20) विश्व कप में खेले थे, तब वहां की पिचें हाई स्कोरिंग नहीं थीं।”

“ज्यादातर टीमों के पास अपने रन बनाने के लिए बैक-एंड में एक मुख्य बल्लेबाज था। लेकिन यह वहां पूरी तरह से अलग होने वाला है। वहां मुख्य रूप से दिन के मैच होने वाले हैं, जिसका मतलब है कि गेंद स्विंग नहीं करेगी। कैरेबियन में पिचें सूखी होने के कारण चीजें चुनौतीपूर्ण भी हो जाती हैं।”

आईपीएल 2024 का औसत रन-रेट वर्तमान में 9.47 है, जो टूर्नामेंट के इतिहास में अब तक का सबसे अधिक है।

इसके अलावा इस सीज़न के शीर्ष तीन स्कोर 287, 277 और 266 हैं, जो सभी सनराइजर्स हैदराबाद ने बनाए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय