Friday, May 3, 2024

मुज़फ्फरनगर में छपार के हारे प्रधान प्रत्याशी को लगा झटका, पहले ‘योगी’ ने गिनती रुकवाई, अब अदालत ने दे दिया स्टे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जनपद के गांव छपार के प्रधान जुबैर उर्फ बबलू त्यागी के खिलाफ एसडीएम सदर के रिकाउंटिंग के आदेश पर एडीजी 3 ने स्टे दे दिया है। गौरतलब है कि बीते पंचायत चुनाव में मुजफ्फरनगर जनपद की छपार ग्राम पंचायत में प्रधान पद के लिए जुबैर उर्फ बबलू त्यागी तथा मनोज त्यागी के बीच मुकाबला हुआ था।

जब मतगणना हुई तो जुबैर उर्फ बबलू त्यागी को एक वोट से विजयी घोषित कर दिया गया था। जुबैर उर्फ बबलू त्यागी के निर्वाचन को उनके प्रतिद्वंदी मनोज त्यागी ने एसडीएम सदर के न्यायालय में चुनौती दी थी। मनोज त्यागी ने रिकाउंटिंग करने के लिए मुकदमा दायर किया था। लंबी बहस के बाद 18 मई 2023 को एसडीएम सदर परमानंद झा ने सुनवाई करते हुए छपार ग्राम पंचायत की मतगणना की रीकाउंटिंग करने के आदेश दे दिए थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

25 मई को ग्राम छपार की मतगणना रीकाउंटिंग होनी थी, लेकिन इसी दिन  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का खतौली तहसील के ग्राम तुलसीपुर में कार्यक्रम लग गया, क्योंकि मुख्यमंत्री का मुजफ्फरनगर दौरा था, इसलिए एसडीएम सदर परमानंद झा ने प्रशासनिक व्यवस्था के चलते इसमें 1 जून को रिकाउंटिंग करने का आदेश दिया था।

एसडीएम सदर के आदेश के खिलाफ ग्राम प्रधान जुबैर उर्फ बबलू त्यागी ने मुजफ्फरनगर के एडीजे 3 के न्यायालय में एसडीएम के आदेश के खिलाफ स्टे देने के लिए वाद दायर किया था, जिस पर सुनवाई करते हुए आज एडीजे 3 ने एसडीएम सदर के 18 मई 2023 के आदेश पर रोक लगाते हुए इस मामले में तीन जुलाई 2023 की तिथि नियत कर दी है। एसडीएम सदर परमानंद झा के आदेश के खिलाफ कोर्ट से स्टे मिलने पर जहां मनोज त्यागी को झटका लगा है, वहीं छपार के ग्राम प्रधान बबलू त्यागी ने राहत की सांस ली है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय