Wednesday, April 24, 2024

पहले दिन ही बैंकों एवं बाजार में पहुंचे 2000 के नोटों के दो करोड़ से अधिक रुपए, सर्वाधिक महिलाओं के पास से निकले !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हमीरपुर। रिजर्व बैंक द्वारा 2000 के नोट को वापस लेने का ऐलान करते ही शनिवार को बैंकों में वापस एक करोड़ से अधिक रुपए जमा हुआ। शनिवार को सुमेरपुर कस्बे की तीन प्रमुख बैंकों में दो हजार के करीब 1 लाख नोट जमा हुए। सर्वाधिक रुपये महिलाओं के पास से निकलकर बैंकों में पहुंचे हैं।

शुक्रवार को देर शाम आरबीआई ने 2000 के नोट वापस लेने का ऐलान किया। इससे लोगों में हलचल मच गई। शनिवार को सुबह जैसे ही बैंकों के ताले खुले, लोग 2000 के नोट लेकर बैंकों में पहुंचने लगे। शनिवार को सुमेरपुर कस्बे की स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक दिनेश कुमार ने बताया कि उनके बैंक में 25 लाख से अधिक के नोट जमा हुए हैं। इंडियन बैंक के शाखा प्रबंधक सौरभ सचान ने बताया कि करीब 35 लाख के नोट जमा हुए हैं। कस्बे के एचडीएफसी बैंक के मैनेजर करुणाकर ने बताया कि शनिवार को 40 लाख से अधिक के 2000 के नोट जमा कराए गए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके अलावा वर्षों बाद ज्वैलरी, इलेक्ट्रॉनिक, पेट्रोल पंप आदि में शनिवार को ग्राहकों ने जमकर 2000 के नोट से लेनदेन किया। कस्बे के बाजार में करीब पचास लाख से अधिक के लेनदेन का अनुमान है। इसके अलावा पंजाब एंड सिंध बैंक, जिला कोऑपरेटिव बैंक तथा मिनी शाखाओं में भी 2000 के नोट जमा कराए गए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय