Sunday, March 24, 2024

कलर प्रिंटर के माध्यम से नकली नोट छापने वाला एक गिरफ्तार, एक फरार, 38 हजार बरामद

ग्रेटर नोएडा। घर में बैठकर कलर प्रिंटर के माध्यम से नकली नोट छापने का कारोबार करने वाले एक शख्स को कोतवाली बादलपुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जबकि उसका साथी फरार हो गया।

जिसकी तलाश पुलिस की टीम कर रही है। गिरफ्तार किये गये आरोपी के कब्जे से अलग-अलग डिनॉमिनेशन के 38,220 जाली नोट बरामद किए हैं और इन नोटों को छापने में इस्तेमाल होने वाला कलर प्रिंटर, कागज, मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अब्दुल रकीब पुत्र नेक मोहम्मद को कोतवाली बादलपुर पुलिस ने एक इनपुट पर जीटी रोड छपरौला स्थित साई होटल के पास गिरफ्तार किया किया है। एडीसीपी सेंट्रल नोएडा राजीव दीक्षित ने बताया पुलिस को सूचना मिली कुछ लोगों नकली नोटों छापने का काम कर रहे है।

सूचना के आधार थाना बादलपुर पुलिस ने अब्दुल रकीब को साई होटल के पास जीटी रोड छपरा से गिरफ्तार किया। जो मूल रुप से बिहार का रहने वाला है और वर्तमान समय में दिल्ली के गाजीपुर में अपने साथी पंकज के साथ मिलकर कलर प्रिंटर के माध्यम से नकली नोट छापने का काम कर रहा था। पंकज मौके से फरार होने में सफल हो गया गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें लगी हुई हैं, उसे भी से गिरफ्तार किया जाएगा।

एडीसीपी सेंट्रल नोएडा बताया कि आरोपी के कब्जे से एचपी का कलर प्रिंटर, कागज, मोबाइल फोन और भारी मात्रा में जाली नोट अलग-अलग डिनॉमिनेशन के जिनका कुल मूल्य 38220 पुलिस ने बरामद किये हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
42,017SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय