Friday, May 10, 2024

गुरुग्राम में 2022 में ओवर लोडेड वाहनों के खिलाफ 22.58 करोड़ रुपये से अधिक का जुर्माना जारी किया गया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गुरुग्राम | गुरुग्राम के क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) ने साल 2022 में जिले में ओवरलोड वाहनों के खिलाफ 22.58 करोड़ रुपये से अधिक का जुर्माना लगाने वाले 5,244 चालान काटे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

वहीं खनन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अवैध खनन गतिविधियों में लिप्त 40 वाहनों को जब्त कर उनके खिलाफ अप्रैल 2022 से अब तक 96.82 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया है और साथ ही 25 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गुरुग्राम के डिप्टी कमिश्नर निशांत यादव ने कहा कि सड़कों को नुकसान पहुंचाने के अलावा ओवरलोडेड वाहन यात्रियों के जीवन के लिए भी गंभीर खतरा पैदा करते हैं।

निशांत यादव ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी संबंधित अधिकारी सावधानी से काम करें और गुरुग्राम में अवैध खनन पर नजर रखें।

उन्होंने आगे कहा कि एसडीएम अवैध खनन की शिकायतों के साथ-साथ खनन क्षेत्र और खनन गतिविधियों में शामिल वाहनों का औचक निरीक्षण भी करेंगे।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि पुलिस को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सड़क पर निर्माण सामग्री ले जाने वाले वाहनों को नियमानुसार तिरपाल से ढका जाए, क्योंकि ऐसे वाहन पर्यावरण को प्रदूषित करते हैं और कई बार दुर्घटना की वजह भी बनते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय