Thursday, September 19, 2024

पवन खेड़ा ने कहा, कांग्रेस विधानसभा चुनाव के लिए तैयार; राहुल के विदेश दौरे से जुड़े सवाल को टाला

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा है कि इंडिया ब्लॉक जम्मू-कश्मीर समेत आगामी चार राज्यों में विधानसभा चुनाव में जीत के लिए आश्वस्त है। बांग्लादेश की वर्तमान स्थिति पर उन्होंने कहा कि जो लोग हिंदुओं के ठेकेदार बनते हैं, उन्होंने क्या कदम उठाए हैं ? कोलकाता और रुद्रपुर रेप और हत्या मामले पर उन्होंने कहा कि डॉक्टर और नर्स की सुरक्षा के लिए सरकार ने क्या कदम उठाए हैं ? आईएएनएस से बातचीत में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ का नारा बुलंद किया। पिछले 10 सालों से वो ऐसा करते आ रहे हैं। चुनाव आयोग आज चुनाव की घोषणा कर सकता है, हम और हमारा गठबंधन पूरी तरह से तैयार है। जिस राज्य में गठबंधन के साथ चुनाव लड़ना है, हम उसके लिए भी तैयार हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

 

हम जम्मू कश्मीर, हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड के आगामी विधानसभा चुनाव में जीत के लिए पूरी तरह से आश्वस्त हैं। कांग्रेस नेता ने बांग्लादेश में हिंदुओं की वर्तमान स्थिति पर भी एनडीए की केंद्र सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार पर अभी तक क्या कदम उठाए हैं ? ये भारत सरकार से पूछना चाहिए। वो हिंदुओं के ठेकेदार बनते हैं। क्या उनको इंटेलिजेंस एजेंसी ने खबर नहीं दी थी कि बांग्लादेश में तख्तापलट होने वाला है ? पवन खेड़ा ने आगे कहा कि वो किस तरह की सरकार चला रहे हैं ? चलिए जो होना था वो हो गया, लेकिन इसके बाद आपने कदम क्या उठाए ? उन्होंने पिछले पांच साल से देश को आंदोलित रखा कि हम सीएए लाएंगे तो फिर अब क्या हुआ ? क्या बांग्लादेश के हिंदुओं को वो सुरक्षा दे पाए ? आपने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह मुद्दा कहां पर उठाया ? इस बात की जानकारी पूरे देश को देनी चाहिए। तृणमूल सांसद रचना बनर्जी ने कोलकाता रेप पीड़िता का नाम अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट किया, जिसको लेकर भाजपा हमलावर है।

 

 

 

इस मामले पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि नियम कानून के हिसाब से हर चीज होनी चाहिए। कई लोग हैशटैग चला रहे हैं, मैंने भी इसे देखा है, उसमें भाजपा के लोग भी शामिल हैं। लेकिन इस मामले में महत्वपूर्ण यह है कि सरकार ने क्या कदम उठाए हैं, जिसमें डॉक्टर और नर्स खुद को महफूज महसूस करे। उत्तराखंड के रुद्रपुर की घटना जहां एक नर्स का रेप कर उसकी हत्या कर दी गई और उसका चेहरा भी बिगाड़ दिया गया। यह सब घटना बताती है कि हम कोई भी कदम उठाने में सफल नहीं हो सके हैं, जिससे कि हम महिलाओं की सुरक्षा के लिए कदम उठा सकें। पवन खेड़ा ने पहलवान विनेश फोगाट के मामले पर कहा कि विनेश फोगाट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की ज्यादा आवश्यकता नहीं है। जब उन्हें प्रधानमंत्री के समर्थन की आवश्यकता थी तब उन्हें समर्थन नहीं मिला। उस वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा नेता बृजभूषण शरण सिंह के साथ खड़े थे। देश इसे कभी भी नहीं भुला पाएगा।

 

 

 

कांग्रेस नेता ने असम की भाजपा सरकार पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि असम का भविष्य उस दिन सुरक्षित हो जाएगा जिस दिन हिमंता बिस्वा सरमा अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। उनसे कहिए कि अगर उन्हें असम की इतनी चिंता है तो अपने पद को छोड़ दें। असम सुरक्षित महसूस करेगा, असम उनको धन्यवाद देगा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आगामी अमेरिका दौरे को लेकर पवन खेड़ा ने कहा कि उन्हें अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं है। अभी हमारे पास ऐसा कोई कार्यक्रम नहीं आया है। जब हमें मालूम होगा तो इसकी जानकारी दी जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय