Saturday, April 27, 2024

शामली के अपर दोआब शुगर मिल में काम ठप होने से लोगों में नाराजगी, जानें पूरा मामला

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। अपर दोआब शुगर मिल शामली में दुश्वारियों कम होने का नाम नही ले रही है। कभी पुरानी मशीनों की खराबी के चलते मिल घंटों तक बंद हो जाता है तो कभी किसानों के हंगामे के चलते मिल का पेराई कार्य रूक-रूककर चल रहा है। जिसका खामियाजा जाम के रूप में शहर वासियों को भुगतना पड रहा है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शनिवार को भी शुगर मिल के रिटायर्ड व वर्तमान कर्मचारियों ने वेतनमान न दिए जाने व अपनी विभिन्न समस्याओ को लेकर दो घंटों के लिए मिल को पूरी तरह से ठप्प कर दिया। जिससे अफरा तफरी की स्थिति मच गई और वही पुरानी समस्या जाम की एक बार फिर सामने खडी रही। हालाकि मिल के वरिष्ठ अधिकारियों ने जैसे तैसे कर मामले का सुलझाया, लेकिन भविष्य में वेतनमान या भुगतान की समस्या का समाधान हो सकेगे इसका कोई समुचित जवाब नही दे सके।

 

शनिवार को अपर दोआब शुगर मिल में एक बार फिर अफरा तफरी के बाद हंगामे की स्थिति उस समय खडी हो गई, जबकि शुगर मिल के सैकडां रिटायर्ड व वर्तमान में कार्य कर रहे कर्मचारियों ने पिछले चार माह का वेतनमान दिलाये जाने की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार कर फैक्ट्री को पूरी तरह से बंद कर दिया।

 

रिटायर्ड कर्मचारी रोहताश, राकेश, सलेक, मांगेराम, श्यामलाल, इस्लाम आदि का आरोप था कि कई बार के आश्वासन के बावजूद अभी तक वर्ष 2018 का ओटीएफ, छुटिटयों का पैसा, बोनस, रिफरेस एरियल नही मिला है, जो तीन-तीन लाख रूपये बैठता है। वर्तमान कर्मचारी सुनील कुमार, रमेश शर्मा, लाल सिंह, योगेश कुमार, अशोक श्रीवास्वत, सोहनलाल आदि का कहना था कि अक्टूबर माह से लेकर अभी तक चार माह हो चुके है, लेकिन वेतन नही दिया गया।

 

कई बार अधिकारियों से मिलकर परेशानियों से अवगत कराया गया, लेकिन समाधान नही हुआ। इस दौरान कर्मचारियों द्वारा मिल प्रबंधन व मिल अधिकारियों के खिलाफ जमकर हंगामा करते हुए नारेबाजी भी की गई।

 

सवेरे 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक मिल को बंद कर कर्मचारियों का हंगामा चलता रहा, जिसके बाद डीएम एचआर सुनील शर्मा, महाप्रबंधक गन्ना दीपक राणा कर्मचारियों के बीच पहुंचे, जहां पर कर्मचारियों की अधिकारियों के साथ नोंकझोक हुई, लेकिन बाद में मिल प्रबंधन से बातचीत कर वेतनमान दिलाये जाने का आश्वासन के बाद कर्मचारी शांत हुए, जिसके बाद कर्मचारियों ने हंगामा प्रदर्शन बंद कर मिल को चालू कर दिया। जिसके बाद पेराई सत्र चालू हो सका।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय