Tuesday, March 26, 2024

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ‘पोर्न स्टार’ मामले में ‘गिरफ्तार’, फोटो हुई वायरल, जानिए क्या है पूरा मामला !

न्‍यूयॉर्क – अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इन दिनों चर्चा में हैं, उन्होंने खुद के गिरफ्तार होने की आशंका जताई थी इसी बीच आज कुछ फोटो वायरल हो रही है जिसमे ट्रम्प को गिरफ्तार दिखाया जा रहा है। एक पोर्न स्टार को एक लाख 30 हजार डॉलर देने का  मामला है।

ट्रम्प ने हाल ही में दावा किया था कि उन्हें पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को 130,000 डॉलर के भुगतान की जांच के आरोप में मंगलवार को  गिरफ्तार किया जा सकता है,ट्रंप ने कहा था कि उन्हें मैनहट्टन जिला अटॉर्नी के ऑफिस से गुप्त सूचना मिली है कि उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा, लेकिन उन्होंने ये नहीं बताया कि आरोप क्या होंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसी बीच अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की फोटो वायरल हो रही है,इस फोटो में डोनाल्ड ट्रम्प को पोर्नस्टार-हश मनी मामले में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया दिखाया जा रहा है। फोटो एकदम असली लग रही है और इसे सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है। लेकिन बताया जाता है कि ये फोटो असली नहीं है पर अमेरिका में खूब वायरल हो रही है।

अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) पर क्‍या ‘हश मनी’ मामले में केस चलेगा.. अमेरिका में इस समय हर तरफ इस बारे में ही चर्चा है, इस बीच न्‍यूयॉर्क में ट्रंप टावर के आसपास बैरिकेड लगा दिए गए हैं, पुलिस हाईअलर्ट पर है. हालांकि अभियोजन के समय को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है। पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने खुद दावा किया था कि एक पोर्न एक्‍ट्रेस को भुगतान की गई राशि मामले में मामले में उन्‍हें मंगलवार को गिरफ्तार किया जा सकता है लेकिन यह दिन आया और चला गया लेकिन अभियोग या गिरफ्तारी के कोई संकेत नहीं दिखे है।

अमेरिकी मीडिया के एक वर्ग का अनुमान हैं कि इस मामले की सुनवाई कर रही ज्‍यूरी  बुधवार को अभियोग लगाने के लिए वोटिंग कर सकती है. वैसे, निर्वाचित डेमोक्रेट ब्रैग (Bragg) ने सार्वजनिक रूप से ऐसी किसी भी योजना की पुष्टि नहीं की है. वैसे भी ग्रैड ज्‍यूरी, ट्रायल से पहले, झूठी गवाही या गवाह को ‘प्रभावित करने’ से रोकने जैसे मामलों में गुप्‍त रूप से काम करती है जिससे उसकी कार्यवाही के बारे में जानना लगभग मुश्किल हो जाता है. बता दें, डिस्ट्रिक्‍ट अटार्नी  ने हाल के सप्ताहों में प्रमुख गवाहों को पैनल के समक्ष पेश करते हुए यह संकेत दिया है कि अभियोग करीब है।

यदि अभियोग दायर किया जाता है तो ट्रम्प अमेरिका के ऐसे पहले पूर्व या मौजूदा राष्ट्रपति होगे जिन पर अपराध का आरोप लगाया जाएगा. यह कदम वर्ष 2024 के अमेरिका के राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए उनकी संभावनाओं के लिए भी झटका साबित होगा.

आपको बता दे कि ट्रंप का यह मामला पोर्न फिल्‍मों की एक्‍ट्रेस स्‍टार्मी डेनियल्‍स से जुड़ा है, आरोप है कि ट्रंप का स्‍टार्मी से अफेयर था और इसकी जानकारी को छुपाने के लिए उन्‍होंने वर्ष 2016 में डेनियल्‍स को एक लाख 30 हजार डॉलर की राशि का भुगतान किया था।  अभियोजक इस बात पर विचार कर रहे हैं कि इस मामले में ट्रंप पर आरोप लगाया जाए या नहीं,अगर मैनहटन डिस्ट्रिक्‍ट अटॉर्नी, पूर्व राष्‍ट्रपति ट्रंप को दोषी ठहराते हैं, तो वे ऐसे पहले पूर्व राष्ट्रपति बन जाएंगे जिन पर अपराध का आरोप लगाया जाएगा. डेनियल्स के साथ संबंध होने से ट्रंप इनकार करते रहे हैं।

अमेरिका के राष्‍ट्रपति रहने के दौरान और इसके बाद भी ट्रंप का नाम कई विवादों से जुड़ता रहा है. इसी वर्ष की शुरुआत में ट्रंप  को अरबों कमाकर देने वाली उनकी खानदानी रिएल एस्टेट कंपनी ‘द ट्रम्प ऑर्गेनाइजेशन’ और इससे जुड़ी दो अन्य कंपनियों को टैक्स फ्रॉड समेत कई अपराधों का दोषी पाया गया था। न्यूयॉर्क कोर्ट की ज्यूरी ने शुक्रवार को डोनाल्ड ट्रंप के फैमिली बिजनेस पर टैक्स फ्रॉड करने के लिए अधिकतम 1.6 मिलियन डॉलर यानी करीब 130 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
42,811SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय