Wednesday, May 1, 2024

PM मोदी ने किया लखनऊ के नए एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को आजमगढ़ से लखनऊ एयरपोर्ट के नए एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन किया। इस मौके पर लखनऊ में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के साथ अदाणी पोर्ट्स एंड एसईजेड लिमिटेड (एपीएसईजेड) के प्रबंध निदेशक करण अदाणी भी मौजूद रहे।

इस मौके रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ का जन प्रतिनिधि होने के नाते, इस एयरपोर्ट के विकास को देखकर मुझे खुशी हो रही है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने भगीरथ प्रयास कर लखनऊ में विकास की गंगा बहाई थी। उन्होंने कहा, लखनऊ के साथ- साथ पूरा देश दिन-दूनी रात-चौगुनी तरक्की कर रहा है। टर्मिनल से 13 हजार लोगों को रोजगार मिल सकेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारी सरकार ने मुश्किलों को अवसर बनाने में काफी कोशिश की है। आम आदमी को इलीट क्लास से दूर रखने की बाधा को समाप्त किया है। पहले बैंक से गरीब नहीं जुड़ पाता था। हमारी सरकार ने गरीबों को जनधन योजना के माध्यम से बैंक से जोड़ उन्हें इलीट क्लास के बराबर लाकर खड़ा कर दिया। आज गरीब तबके के पास भी इंटरनेट की सुविधा है।

उन्होंने कहा, पहले एयरपोर्ट और हवाई यात्रा गरीब व अमीर के बीच खाई बनाती थी। हमने इस खाई को समाप्त कर दिया। देश के गरीबों के सपनों की उड़ान को पूरा किया। रक्षामंत्री ने कहा कि उनके मंत्रालय ने एयरपोर्ट के विकास में बड़ा योगदान दिया है। लखनऊ तेजी से आगे बढ़ रहा है। रैंकिंग के मामले में लखनऊ अपना स्थान बना चुका है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय