Friday, October 11, 2024

अमेरिकी विदेश मंत्री से मिले पीएम मोदी, तूफान मिल्टन के कारण हुई जनहानि पर संवेदना व्यक्त की

नई दिल्ली। पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन के दौरान शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के बीच मुलाकात हुई। इस मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने हरिकेन मिल्टन तूफान के कारण हुई जनहानि पर शोक व्यक्त किया और प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट की। पीएम मोदी ने हरिकेन मिल्टन की तबाही के बारे में जानकारी ली और इस प्राकृतिक आपदा से प्रभावित लोगों की स्थिति के बारे में चर्चा की। इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं ने बीच कई अन्य वैश्विक मुद्दों पर भी चर्चा हुई। इससे पहले गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष एंथनी अल्बनीज और क्वाड समूह के अन्य सदस्यों से मुलाकात की। उल्लेखनीय है कि आसियान सम्मेलन में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मोदी लाओस दौरे पर हैं। उनके दौरे का आज दूसरा दिन है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

पीएम मोदी लाओ पीपुल्स डेमोक्रेटिक रिपब्लिक के प्रधानमंत्री सोनेक्से सिफांडोन के खास न्यौते पर लाओस की दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे हैं। इस दौरान वह वियनतियाने में 21वें आसियान-भारत और 19वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन के दौरान कई राष्ट्राध्यक्षों के साथ द्विपक्षीय बैठकें भी करेंगे। आपको बताते चलें, वियनतियाने में आसियान-भारत शिखर सम्मेलन के साथ ही ईस्ट एशिया सम्मेलन का भी आयोजन हो रहा है। 21वें आसियान-भारत और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए पीएम मोदी गुरुवार को लाओस पहुंचे।

 

 

जहां राजधानी वियनतियाने पहुंचने पर भारतीयों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए वियनतियाने के होटल डबल ट्री में बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग पहले से मौजूद रहे। इस दौरान एक खास नजारा भी देखने को मिला था। दरअसल, होटल डबल ट्री में प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करते हुए भारतीयों और लाओस समुदाय के लोगों ने गायत्री मंत्र का पाठ किया। इसका वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी के सामने भारतीय समुदाय के लोग हाथ में तिरंगा लिए हुए गायत्री मंत्र का जाप कर रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय