Saturday, May 18, 2024

पीएम मोदी रोज़गार मेले के तहत 51 हजार से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सरकारी विभागों में नए भर्ती हुए 51 हजार से अधिक कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।

पीएमओ ने एक विज्ञप्ति में कहा कि वह इस अवसर पर नियुक्त लोगों को भी संबोधित करेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रोज़गार मेला देश भर में 45 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा। इस आयोजन के माध्यम से, गृह मंत्रालय केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) सहित विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में कर्मियों की भर्ती कर रहा है।

पीएमओ ने कहा, “देश भर से चुने गए नए रंगरूट गृह मंत्रालय के तहत विभिन्न संगठनों में कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी), सब-इंस्पेक्टर (जनरल ड्यूटी) और गैर-जनरल ड्यूटी कैडर पदों जैसे विभिन्न पदों पर शामिल होंगे।”

बयान में कहा गया है कि रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है।

इसमें कहा गया है कि इससे आगे रोजगार सृजन में उत्प्रेरक के रूप में कार्य करने और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करने की उम्मीद है।

पीएमओ ने कहा, “नए नियुक्त लोगों को आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल पर एक ऑनलाइन मॉड्यूल कर्मयोगी प्रारंभ के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिल रहा है, जहां ‘कहीं भी किसी भी डिवाइस पर’ सीखने के प्रारूप के लिए 673 से अधिक ई-लर्निंग पाठ्यक्रम उपलब्ध कराए गए हैं।”

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय