Sunday, April 28, 2024

सहारनपुर में पुलिस ने सरिया चोर गिरोह के छह सदस्यों को किया गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। सहारनपुर जनपद की थाना बड़गांव पुलिस ने सरिया चोर गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। इनमें दिल्ली-देहरादून हाईवे के निर्माण कार्य में लगी कंपनी के तीन कर्मचारी भी शामिल है। आरोपियों के पास 44 क्विंटल सरिया और दो इलेक्ट्रोनिक चिप बरामद हुई हैं। आरोपी चिप के माध्यम कंपनी के कांटे पर चोरी किए सरिये के वजन को पूरा करके दिखाते थे।

एसपी देहात सागर जैन ने बताया कि दिल्ली-देहरादून हाईवे का निर्माण कार्य चल रहा है। आल ग्रेस डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड निर्माण कार्य कर रही है। कंपनी के लिए पश्चिमी बंगाल की एक स्टील कंपनी से ट्रक द्वारा सरिये की सप्लाई की जा रही है। पानीपत निवासी कंपनी के कर्मचारी कुलदीप ने थाना बड़गांव में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि ट्रक चालक इकबाल उर्फ अब्दुल सरिये की तौल में गड़बड़ी कर रहा है। पुलिस ने जांच के बाद ट्रक चालक इकबाल को अंबेहटा चांद स्थित कंपनी के धर्मकांटे से गिरफ्तार कर पूछताछ की तो मामले का खुलासा हुआ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसपी देहात सागर जैन ने बताया कि पिछले दिनों इकबाल 450 क्विंटल सरिया ट्रक के जरिए बंगाल की स्टील कंपनी से हाईवे निर्माण कार्य के लिए लेकर चला था। उसने अपने साथी अफजाल के साथ मिलकर 44 क्विंटल सरिया (कीमत 3.60 लाख रुपये) गाजियाबाद के औद्योगिक क्षेत्र में उतारकर बेच दिया। वह जब ट्रक लेकर सहारनपुर पहुंचा तो उसके साथ मिलीभगत में शामिल कंपनी के कर्मचारी वेदांत, कोमल व त्रिलोकी पांडेय ने अंबेहटा चांद स्थित कंपनी के धर्मकांटे पर इलेक्ट्रोनिक चिप लगाकर सरिये के वजन को पूरा दिखाया। पुलिस ने इकबाल निवासी भौरी थाना पहाड़ी जिला भरतपुर राजस्थान से पूछताछ के बाद अफजाल निवासी मयूर बिहार डासना मंसूरी गाजियाबाद, कोमल नगला फिरोजाबाद, त्रिलोकी पांडेय निवासी गुटनी बिहार, वेदांत निवासी जोगीपुरा नैनीताल व गौरव पांडेय निवासी प्रयागराज को गिरफ्तार कर लिया। इनका एक साथी साजिद निवासी थाना आहार बांगर जिला बुलंदशहर फरार हो गया। एसपी देहात जैन ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के पास से 44.क्विंटल सरिया और दो इलेक्ट्रोनिक चिप बरामद हुई है।

एसपी देहात सागर जैन ने बताया कि चोरी कर जितना सरिया बेचा जाता था। कंपनी के आरोपी कर्मचारी कांटे में चिप लगाकर सरिये का वजन पूरा करके दिखाते थे। ताकि कंपनी के अधिकारियों को शक न हो। आरोपी लंबे समय से सरिया चोरी की घटना को अंजाम दे रहे थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय