Saturday, September 21, 2024

मेरठ में लूट की घटना को अंजाम देने वाले तीन बदमाश पुलिस ने किए गिरफ्तार

मेरठ। स्वॉट टीम व थाना परीक्षितगढ पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा थाना क्षेत्र में पिछले दिनों हुई लूट की दो घटनाओं का खुलासा करने का दावा करते हुए घटना में शामिल तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक बाइक व लूटा गया माल बरामद किया है। पुलिस ने किया लूटकाण्ड का खुलासा पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राकेश मिश्रा ने पुलिस को मिली इस कामयाबी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 15 अगस्त को सुबह करीब पांच बजे रजवाडा फार्म हाउस के पास राह चलती महिला से एक कुण्डल लूटने की घटना के संबंध में मवाना स्टैण्ड कस्बा निवासी कुलदीप गिरी की तहरीर के आधार पर धारा 309(4) बीएनएस बनाम अज्ञात पंजीकृत हुआ था।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

घटना की छानबीन में ग्राम कैली रामपुर थाना परीक्षितगढ़ निवासी दीपक, ग्राम खानपुर थाना बाबरी जनपद शामली निवासी विपुल और किठौर निवासी वरूण का नाम प्रकाश में आया था। दूसरी घटना नौ सितम्बर को सुबह के समय राधा स्वामी सत्संग व्यास के सामने किठौर रोड पर हुई। घटना में पेट्रोल पम्प मालकिन बुजुर्ग महिला राजो देवी निवासी राधा गार्डन कालोनी से बाइक सवारों द्वारा पर्स लूट लिया गया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 309(4) बीएनएस में मुकदमा पंजीकृत करते हुए लुटेरों की तलाश शुरु कर दी। इस घटना में भी दीपक, विपुल के अलावा विक्रान्त चौधरी का नाम प्रकाश में आया।

 

 

इन तीन अभियुक्तों को मुखबिर की सूचना पर रात गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक मोटरसाइकिल, दो तमंचे 315 बोर पन्द्रह हजार चार सौ रुपये बरामद हुए । बरामदगी के आधार पर उक्त अभियोगों में धारा 317(2), 61(2)(क) बीएनएस व 3/25 आर्म्स एक्ट की वृद्धि की गई। पूछताछ में अभियुक्त विक्रान्त ने बताया कि हम सभी लोग मिलकर लूट की घटनाओं को अंजाम देते हैं। मुझे एक अवैध तमंचा खरीदने हेतु दीपक को रू0- 45 हजार रूपये देने थे। जिसकी व्यवस्था हेतु मैंने व विपुल तथा दीपक ने मिलकर 15 अगस्त को रजवाडा फार्म हाउस के पास तमंचा के बल पर राह चलती महिला से एक कुण्डल लूटा था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय