Sunday, May 12, 2024

कनाडा में एक दिन में तीन हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ और चोरी, संदिग्ध की तलाश में जुटी पुलिस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

टोरंटो। इस महीने की शुरुआत में ओंटारियो प्रांत में तीन हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की गई। कनाडाई पुलिस ने कहा कि वह एक संदिग्ध की तलाश कर रही है।

डरहम पुलिस ने एक बयान में कहा कि पिकरिंग और अजाक्स शहरों में 8 अक्टूबर की सुबह कुछ घंटों के अंतराल में सभी चोरी की घटनाएं हुईं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस के अनुसार निगरानी फुटेज में जिस संदिग्ध को लंगड़ाकर चलते हुए देखा गया है, उसकी लंबाई पांच फीट नौ इंच है और उसका वजन लगभग 200 पाउंड है। आरोपी नीले रंग का सर्जिकल मास्क, हुड वाली काली जैकेट, हरी ‘कैमो’ कार्गो पैंट और हरे रंग के रनिंग जूते पहने हुए दिखाई दे रहा है।

पुलिस ने कहा कि 8 अक्टूबर को लगभग 12:45 बजे, अधिकारियों ने पिकरिंग में बेली स्ट्रीट और क्रोस्नो बुलेवार्ड के क्षेत्र में एक धार्मिक मंदिर में तोड़फोड़ और प्रवेश की प्रगति की रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया दी।

सुरक्षा निगरानी में एक व्यक्ति को मंदिर में प्रवेश करते और दान पेटियों से बड़ी मात्रा में नकदी लेते देखा गया। पुलिस के पहुंचने से पहले ही वह क्षेत्र से भाग गया।

थोड़े समय बाद लगभग 1:30 बजे, पुलिस ने ब्रॉक रोड और डर्सन स्ट्रीट के क्षेत्र में पिकरिंग के एक अन्य मंदिर में तोड़फोड़ और प्रवेश की प्रगति की रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त की।

मंदिर में रहने वाले ने बताया कि एक व्यक्ति ने खिड़की तोड़ दी और एक तिजोरी चुराने का प्रयास किया जिसमें दान की गई नकदी थी। आरोपी असफल रहा और पुलिस के आने से पहले भाग गया। निगरानी फ़ुटेज की समीक्षा की गई और पुष्टि की गई कि वह पुरुष वही संदिग्ध है जिसने पहले तोड़फोड़ की वारदात को अंजाम दिया था। बाद में लगभग 2:50 बजे, वही व्यक्ति अजाक्स में वेस्टनी रोड साउथ और बेली स्ट्रीट वेस्ट के क्षेत्र में एक धार्मिक मंदिर में घुस गया। उसने एक दान पेटी से बड़ी मात्रा में नकदी चुरा ली।

पिछले महीने ग्रेटर टोरंटो क्षेत्र के कम से कम दो मंदिरों को निशाना बनाया गया था, 9 सितंबर को ब्रैम्पटन में चिंतपूर्णी मंदिर और 18 सितंबर को कैलेडॉन में रामेश्वर मंदिर को निशाना बनाया गया।

22 सितंबर को फेसबुक पर पोस्ट किए गए एक बयान में रामेश्वर मंदिर ने कहा, “सुरक्षा के इस उल्लंघन के लिए जिम्मेदार लोगों को पकड़ने के लिए पुलिस द्वारा जांच चल रही है। हम इस मामले को तेजी से सुलझाने के प्रयासों में अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग कर रहे हैं।”

पिछले साल ग्रेटर टोरंटो क्षेत्र में लगभग आधा दर्जन हिंदू मंदिरों को दस दिनों के भीतर कथित तौर पर लूट लिया गया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय