Wednesday, May 8, 2024

नोएडा में शराबियों पर मेहरबान हुई पुलिस, ‘मदहोश’ होने वालों को घर तक छोड़कर आएगी पुलिस, बुक की कैब !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा । नव वर्ष के स्वागत की तैयारी में यहां के विभिन्न प्रसिद्ध माल और होटल में होने वाली पार्टियों में शराब पीकर मदहोश होने वाले लोगों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए नोएडा पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है।
सहायक पुलिस आयुक्त रजनीश वर्मा ने बताया कि पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने इस बार नववर्ष का खास सतर्कता बरतने के निर्देश दिए है। उन्होंने बताया कि नव वर्ष पर शराब के अत्यधिक सेवन के बाद ऐसे लोगों को सही सलामत घर तक छोड़ने के लिए नोएडा पुलिस की ओर से 20 से अधिक कैब बुक की गई है। इस कैब का किराया शराब के सेवन करने वाले लोगों को खुद ही देना होगा। रेस्तरां संचालकों को ग्रीन बेल्ट, पार्किंग स्थल के डार्क स्पॉट वाली जगह पर प्रबंधन को नव वर्ष से पहले प्रकाश की व्यवस्था करनी होगी।सुनसान जगहों को बैरिकेड लगाकर बंद करना होगा। यहां सीसीटीवी लगाए जाएंगे। इनकी दिशा सही करनी होगी, जिसमें वाहन नंबर के साथ चालक का चेहरा दिखाई दे।
पुलिस अधिकारियों के अनुसार मॉल में क्षमता से अधिक भीड़ होने पर प्रवेश द्वार को बंद करना होगा। सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार रात 11 बजे के बाद तेज आवाज में संगीत का प्रयोग नहीं किया जा सकेगा। मॉल के सुरक्षागार्ड नशे में मिलने पर संचालकों के खिलाफ कार्रवाई होगी। नव वर्ष पर बार में ड्रग मिलने पर लाइसेंस रद्द होगा।
डीएलएफ मॉल इंडिया में इस वर्ष एक लाख, जीआइपी और गार्डन गलेरिया में करीब 40 हजार व सेक्टर-18 में करीब दस हजार लोगों के जुटने की संभावना है। लाखों की संख्या में लोग वाहन से पहुंचेंगे। मॉल, रेस्तरां प्रबंधक को चेतावनी दी है कि वाहन को निर्धारित मल्टी लेवल पार्किंग में भेजे। मॉल के पास 200 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की होगी तैनाती
ट्रैफिक पुलिस से क्रेन की मांग की है। जिससे नो पार्किंग में खड़े वाहनों को हटाया जा सके।
बीच सड़क पर वाहन पार्क होने पर उसे क्रेन से टोईंग कर सीज की कार्रवाई की जाएगी। मॉल के आसपास 200 से अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी। 50 महिला पुलिसकर्मी भी शामिल होंगी।
सभी जगह हेल्प डेस्क बनाए जाएगी। मॉल में हेल्प डेस्क पर हर फ्लोर पर होगी। जहां पुलिसकर्मियों के साथ मॉल के सुरक्षागार्ड वाकी टाकी के साथ तैनात रहेंगे। गार्डन गैलेरिया में 26, सेक्टर-18 में 11, डीएलएफ में तीन व सेक्टर-32ए स्थित लाजिक्स मॉल में तीन बार है। सभी जगह पर एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय