Saturday, June 15, 2024

नोएडा में गंगा दशहरा व बकरीद पर पुलिसकर्मियों की चप्पे-चप्पे पर रहेगी तैनाती

नोएडा। बकरीद, गंगा दशहरा और विश्व योग दिवस को ध्यान में रखते हुए कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर में पुलिस ने व्यापक स्तर पर तैयारी की है। पुलिसकर्मी चप्पे-चप्पे पर इस दौरान नजर रखेंगे। ड्रोन और सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी रखी जाएगी। तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। सभी धर्म गुरुओं के साथ पुलिस के अधिकारी मीटिंग कर रहे हैं।

अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था शिवहरि मीणा ने बताया कि रविवार को गंगा दशहरा, सोमवार को बकरीद और 21 जून को विश्व योग दिवस का कार्यक्रम होना है। इस दौरान शांति और व्यवस्था कायम रखने के लिए व्यापक स्तर पर तैयारी की गई है। सुरक्षा के लिहाज से जनपद में कुल 2500 पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी। इनमें 568 महिला पुलिसकर्मी भी शामिल होंगी।

संवेदनशील और मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों को सेक्टरों में बांटा गया है। यहां की सुरक्षा का जिम्मा जोन के डीसीपी समेत अन्य अधिकारियों का होगा। अलग-अलग जगहों पर फुट पेट्रोलिंग की जाएगी। सादे कपड़े में भी पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी। उन्मादी और अराजकता फैलाने वाले तत्वों पर शिकंजा कसने के लिए विशेष टीम बनाई है। टीम सोशल मीडिया पर प्रसारित होने वाले कमेंट, पोस्ट और वीडियो की निगरानी करेगी। अगर किसी ने माहौल खराब करने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
सर्विलांस के जरिये सभी जगहों पर नजर रखी जाएगी। संवेदनशील और मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में ड्रोन से भी हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी। पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने इस संबंध में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों का जायजा लिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय