Sunday, April 28, 2024

धर्म की राजनीति बंद होनी चाहिए, सभी धर्मों का सम्मान जरूरी – ममता

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को इशारे-इशारे में केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए धर्म की राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने पार्टी की विचारधाराओं से परे सभी धर्मों के सम्मान के महत्व पर जोर दिया है। उत्तर 24 परगना जिले के चकला में बाबा लोकनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंचीं बनर्जी ने कहा कि चुनाव के दौरान धर्मों का राजनीतिकरण बंद किया जाना चाहिए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बनर्जी ने कहा कि दुनिया भर के कोई भी धर्म हिंसा की वकालत नहीं करते बल्कि करुणा, प्रेम और भाईचारे को बढ़ावा देते हैं। किसी का नाम लिए बिना तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ‘‘हमें सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए। दुनिया का कोई भी धर्म हमें हिंसा का प्रचार करना नहीं सिखाता। सभी धर्म हमें अधिक दयालु होना तथा प्रेम और भाईचारा फैलाना सिखाते हैं। हम केवल चुनाव आने पर या राजनीति करने के लिए धर्मों का सम्मान करने में विश्वास नहीं करते हैं।’’

बनर्जी ने पश्चिम बंगाल को न केवल एक पसंदीदा पर्यटन स्थल बल्कि धार्मिक पर्यटन के केंद्र के रूप में भी पहचान दिलाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि बंगाल में बहुत सारे धार्मिक स्थल हैं जिन्हें राज्य सरकार पर्यटन स्थलों के तौर पर प्रचार प्रसार कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय