Saturday, May 18, 2024

20 अक्टूबर को रैपिडएक्स का उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, गाजियाबाद में 15 अक्टूबर से 30 नवंबर तक धारा 144 लागू

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ पर शुरू होने वाली देश की पहली रैपिड रेल (रैपिडएक्स) का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 20 सितम्बर को कर सकते हैं। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम व त्यौहारों को लेकर गाजियाबाद में धारा 144 लागू कर दी गयी है।

अपर पुलिस आयुक्त दिनेश कुमार ने सोमवार को इस सम्बंध में बयान जारी किया। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 20 अक्टूबर को रैपिड रेल के उद्घाटन के संभावित कार्यक्रम के अलावा महानवमी, दशहरा, दिवाली, छठ पूजा, कार्तिक पूर्णिमा और गुरु नानक जयंती जैसे त्योहारों के मध्य 15 अक्टूबर से 30 नवंबर तक धारा-144 लागू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि इस दौरान बिना अनुमति के कोई भी व्यक्ति धरना प्रदर्शन अथवा जुलूस का आयोजन नहीं करेगा, आदेश नहीं मानने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रधानमंत्री मोदी के सम्भावित कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर चल रही है। इस दौरान रूट पर 5000 सुरक्षाकर्मी को तैनात किया जाएगा। पीएम मोदी एसपीजी के घेरे में होंगे। इसके बाद एनएसजी और फिर पुलिस व पीएसी के जवानों को पीएम मोदी के सुरक्षा घेरे में लगाया गया है। इसके अलावा बाहर से 50 एसीपी व सीओ को भी गाजियाबाद भेजा जाएगा। साथ ही 10 खोजी कुत्ते, एंटी माइन्स, एंटी सबोटाज, जैमर के साथ एटीएस, एसटीएफ और आईबी के अधिकारियों को भी सुरक्षा में लगाया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय