Friday, October 18, 2024

मेरठ में प्रमुख सचिव ने चौधरी चरण सिंह कांवड़ मार्ग का किया निरीक्षण

मेरठ। सरधना में लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव अजय चौहान ने चौधरी चरण सिंह कांवड़ मार्ग का निरीक्षण किया। नानू गंग नहर पुल से सलावा तक सड़क का जायजा लिया। साथ ही सलावा में सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करते हुए सड़कों में गड्ढे मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

सावन माह में कांवड़ यात्रा के दौरान चौधरी चरण सिंह गंगनहर पटरी से लाखों शिवभक्त गंगाजल लेकर अपने गंतव्य की ओर जाते हैं। लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव अजय चौहान ने स्थलीय निरीक्षण किया। इसके बाद सलावा स्थित सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

 

 

प्रमुख सचिव अजय चौहान ने कहा कि सभी जिलों को कांवड़ मार्गों को दुरुस्त करने के लिए अलग से अतिरिक्त बजट दिया गया है। इससे जहां भी जरूरी हो, सड़कों को तत्काल ठीक किया जा सके। बताया कि इन मार्गों को हर हाल में कांवड़ यात्रा से पहले ठीक करने के आदेश दिए जा चुके हैं। कांवड़ यात्रा के दौरान यदि मार्ग कहीं भी क्षतिग्रस्त दिखेंगे तो संबंधित अधिकारियों खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

 

बताया कि मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत, सहारनपुर, शामली, गाजियाबाद जिले में कांवड़ यात्रा के प्रमुख मार्ग हैं। सावन माह में इन मार्गों से जलाभिषेक के लिए जाने वालों की भारी भीड़ उमड़ती है। उन्होंने बैठक में विभागीय अधिकारियों से चल रहे कार्यों की प्रगति का ब्यौरा लिया। इस मौके पर उन्होंने निर्देश दिए कि प्रदेश के सभी कांवड़ मार्ग जिन पर श्रद्धालुओं का आना-जाना है, पूरी तरह समतल रहनी चाहिए। कहीं भी गड्ढे मिले तो संबंधित मुख्य अभियंता उसके लिए जिम्मेदार होंगे और कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय