Tuesday, May 7, 2024

खालिस्तानी समर्थक नेता अमृतपाल सिंह पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चंडीगढ़। 18 मार्च से फरार चल रहे खालिस्तानी हमदर्द अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस ने रविवार को मोगा जिले से गिरफ्तार कर लिया। वारिस पंजाब डे के प्रमुख अमृतपाल को असम के डिब्रूगढ़ जेल भेजा जा रहा है, जहां उसके आठ सहयोगी पहले से ही राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत बंद हैं। पुलिस के अनुसार अमृतपाल सिंह को मोगा जिले के रोडे गांव से गिरफ्तार किया गया। रोड जरनैल सिंह भिंडरावाले का पैतृक गांव है। अमृतपाल ने खुद को भिंडरावाले 2 के रूप में पेश करने की कोशिश की थी।

पंजाब पुलिस ने ट्विटर पर कहा, अमृतपाल सिंह को पंजाब के मोगा में गिरफ्तार किया गया है। आगे की जानकारी उनके द्वारा साझा की जाएगी। पंजाब पुलिस, नागरिकों से शांति और सद्भाव बनाए रखने व फर्जी खबर साझा न करने का आग्रह करती है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अधिकारियों ने बताया कि अमृतपाल की गिरफ्तारी से तीन दिन पहले उसकी ब्रिटेन मूल की पत्नी किरणदीप कौर को अमृतसर हवाई अड्डे पर रोक दिया गया था और आव्रजन अधिकारियों ने बमिर्ंघम के लिए उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी थी।

पूछताछ के बाद कौर को अमृतसर जिले के जल्लूपुर खेड़ा स्थित उसके घर भेज दिया गया है और बिना पुलिस को बताए देश छोड़कर नहीं जाने को कहा है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (अमृतसर ग्रामीण) सतिंदर सिंह ने मीडिया को बताया, हमने किरणदीप कौर को देश छोड़ने से रोक दिया है। उसे न तो हिरासत में लिया गया और न ही गिरफ्तार किया गया। उसे इसलिए रोका गया क्योंकि मामले में पूछताछ के लिए उसकी जरूरत थी।

अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया कि कौर के पास भारत में सीमित अवधि के लिए वीजा है, जो समाप्त होने वाला है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय