Tuesday, October 22, 2024

नोएडा में उद्योग बंधु समिति की बैठक में टूटी सड़कें, अतिक्रमण व विद्युत कटौती की समस्याओं पर चर्चा

नोएडा। कलेक्ट्रेट सभागार आज उद्योग बंधु समिति की बैठक डीएम मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जलभराव, विद्युत कटौती, ट्रैफिक जाम, ईएसआई अस्पताल निर्माण, टूटी सड़कें व अतिक्रमण जैसी समस्याओं पर चर्चा की गई।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उद्योग बंधुओं के सामने आने वाली समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से आज डीएम मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में उद्योग बंधु समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक के दौरान नोएडा एन्ट्रेप्रिनियोर्स एसोसिएशन (एनईए) के अध्यक्ष विपिन कुमार मल्हन ने डीएम को अवगत कराया कि मैसर्स सिंगारी पेपर कन्वर्टर को वर्ष 2014 में भूखंड आवंटित किया गया था। प्राधिकरण द्वारा उक्त भूमि पर कब्जा प्राप्त न कर पाने के कारण जीरो पीरियड का लाभ दिया गया तथा लीज डीड कराने के लिए उद्यमी को शासन द्वारा छूट प्रदान की गई थी।

 

उद्यमी द्वारा समय से पूर्व इकाई कार्यशील कर दी गई, उसके बावजूद निबंधन विभाग ने उद्यमी को प्रदान किये गये जीरो पीरियड को न मानते हुए उद्यमी की बैंक गारंटी जब्त कर ली है। यह मुद्दा हमारे द्वारा विगत कई बैठकों में भी उठाया गया लेकिन आश्वासन के सिवाय अभी तक कोई कार्यवाही की गई प्रतीत नही होती। वहीं यीडा में औद्यौगिक भूखंड आवंटित किए गये थे उसमें से कई भूखंड ऐसे भी है जिनका कब्जा अभी किसानों के पास है लेकिन प्राधिकरण द्वारा उद्यमियों को चैक लिस्ट जारी कर दी गई। इस प्रकरण को औद्यौगिक विकास आयुक्त के सम्मुख रखा जाए।

 

उद्योग बंधु द्वारा बताई गई उक्त समस्याएं सुनने के बाद डीएमने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनपद के औद्योगिक विकास में उद्यमियों का महत्वपूर्ण योगदान है। इसलिए अधिकारियों का दायित्व है कि उद्यमी प्रतिनिधियों के द्वारा उद्योग से जुड़ी हुई जो समस्याएं आज उद्योग बंधु की बैठक में रखी गई हैं। संबंधित विभाग के अधिकारी अभियान चलाकर सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर उनका निराकरण करें एवं प्रदेश सरकार के द्वारा जनपद के औद्योगिक विकास को गति प्रदान करने के उद्देश्य से उद्यमियों के लिए संचालित सभी योजनाओं का लाभ शासन के अनुरूप उद्यमी तक प्रमुखता के साथ पहुंचाए।

 

बैठक में प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी शिवप्रताप सिंह प्रमेय, उपायुक्त उद्योग अनिल कुमार सहित अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों के अलावा उद्यमी संगठन से एनईए अध्यक्ष विपिन कुमार मल्हन, उपाध्यक्ष राजेन्द्र मोहन जिंदल, मोहन सिंह, सह. कोषाध्यक्ष संदीप विरमानी, संजीव बांदा, असीम जगिया, नवनीत अग्रवाल, राजेश श्रीवास्तव  सहित अन्य उद्यमी उपस्थित रहें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय