Saturday, April 27, 2024

भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत माछरा ब्लाक के गांवों में कार्यक्रम आयोजित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के अंतर्गत जनपद के विकासखंड माछरा के अंतगर्त आने वाले गांवों में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के अंतर्गत मेरठ के विकासखंड माछरा के जिन गांवों में आज कार्यक्रम का आयोजन किया गया उन ग्राम में अलीपुर आलमगीरपुर, ऐतमादपुर दौराला विकासखंड के नगला मुख्तियारपुर, उलखपुर विकासखंड परीक्षितगढ़ के आलमगीरपुर बढ़ला, अहमदपुरी एवं विकासखंड खरखोदा के नगलापातु खानपुर एवं रसूलपुर धनतला हैं। इन सभी गांवों में कृषि, बैंकिंग, स्वास्थ्य, पेंशन, पीएम किसान, खाद्य एवं रसद आदि विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर ग्रामवासियों को योजनाओं की जानकारी प्रदान करते हुए उपस्थित पात्र पाए गए लाभार्थियों को संतृप्त करने के लिए आवश्यक कागजात उपलब्ध कराने के लिए कहा गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

खंड विकास अधिकारियों द्वारा नए वोटरों को अपनी वोट एवं पहचान पत्र बनवाने एवं उपस्थित बी०एल०ओ० को तत्काल ही वोट एवं पहचान पत्र बनवाने के लिए निर्देशित किया गया। लाभार्थियों द्वारा मेरी कहानी मेरी जुबानी के माध्यम से योजनाओं के लाभ के संबंध में जानकारी प्रदान की गई। प्राथमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं के बीच पेंटिंग प्रतियोगिता, गेम्स आदि का आयोजन किया गया। ग्राम प्रधान द्वारा सभी छात्र-छात्राओं को  सम्मानित करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया गया। मोबाइल वैन के माध्यम से प्रधानमंत्री जी द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा के बारे दिए गए संदेश से सभी ग्राम वासियों को अवगत कराया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय