Saturday, May 11, 2024

जब्त होगी याकूब कुरैशी की करोड़ो की संपत्ति, कोर्ट में खुली मीट नमूनों की रिपोर्ट

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की फैक्टरी ;अलफहीम मीटेक्स कंपनी के 98 मीट के नमूनों की रिपोर्ट 21 दिन बाद आ गई है। इसे आज कोर्ट में खोला गया। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण का कहना कि नमूनों की जांच रिपोर्ट देखने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

31 मार्च 2022 को याकूब की फैक्टरी में पुलिस ने छापा मारकर अवैध तरीके से मीट पैकिंग का भंडाफोड़ किया था। याकूब कुरैशी उनकी पत्नी संजीदा बेगम और दोनों बेटे इमरान और फिरोज सहित 17 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस ने पांच करोड़ की कीमत के मीट की गुणवत्ता पर सवाल उठाया था। इस पर याकूब ने मीट के नमूनों की जांच कराई थी। जो सही पाए गए। इसके बाद मेरठ पुलिस ने कोर्ट में अपील की थी कि मीट के नमूनों की राजकीय खाद्य प्रयोगशाला से जांच कराई जाए।

कोर्ट के आदेश पर एक फरवरी 2023 को सीओ किठौर के नेतृत्व में खरखौदा पुलिस की मौजूदगी में एमडीए ने सील हटाई। इसके बाद खाद्य विभाग की टीम ने तीन दिन में 98 मीट के नमूने लिए थे।

इन नमूनों को राजकीय खाद्य प्रयोगशाला गाजियाबाद भेजा गया था। कोर्ट ने 13 फरवरी तक रिपोर्ट पेश करने की बात कहीं थी। अन्यथा 16 फरवरी को मीट को रिलीज कर दिया जाएगा। मेरठ पुलिस ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र लगाकर दस दिन ओर बढ़ाने का समय मांग लिया था।

राजकीय खाद्य प्रयोगशाला से मीट 98 नमूनों की रिपोर्ट रिसीव कर ली। बुधवार को अभियोजन पक्ष, खाद्य विभाग की टीम, खरखौदा पुलिस की मौजूदगी में नमूनों की रिपोर्ट की जानकारी दी गई।  सीओ किठौर रूपाली राय का कहना कि नमूने फेल होंगे तो फैक्टरी में रखा मीट नष्ट कराया जाएगा। नमूने रिपोर्ट के बाद पुलिस कार्रवाई करेंगे।

करोड़ों की संपत्ति भी  जब्त होगी
एसएसपी ने बताया कि याकूब कुरैशी की करोड़ों रुपये की संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई चल रही है। गैंगस्टर के तहत संपत्ति को चिह्नित कर लिया है। दो  मकान, स्कूल व फैक्टरी, 33 गाड़ियों सहित काफी संपत्ति की रिपोर्ट अन्य  विभाग से जुटा ली है। पुलिस जल्द ही गैंंगस्टर के तहत याकूब कुरैशी की संपत्ति को जब्त करेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय