Wednesday, May 8, 2024

राहुल गांधी सोमवार को छत्तीसगढ़ में ग्रामीण आवास न्याय योजना की शुरुआत करेंगे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

रायपुर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सांसद राहुल गांधी सोमवार 25 सितंबर को छत्तीसगढ़ के प्रवास पर आ रहे है। वे यहां ‘‘आवास न्याय सम्मेलन‘‘ में ‘‘छत्तीसगढ़ ग्रामीण आवास न्याय योजना‘‘ का शुभारंभ करेंगे।

आधिकारिक तौर पर बताया गया है कि राहुल गांधी सोमवार को दोपहर 12 बजे बिलासपुर जिले के तखतपुर विकासखंड के ग्राम परसदा (सकरी) पहुॅचेंगे। इस मौके पर सांसद गांधी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ‘‘छत्तीसगढ़ ग्रामीण आवास न्याय योजना‘‘ एवं ‘‘प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना‘‘ के 1,30,000 हितग्राहियों को 25-25 हज़ार रुपये की प्रथम किस्त की राशि का वितरण, ‘‘मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक आवास सहायता योजना‘‘ के 500 हितग्राहियों को एक-एक लाख रुपये के मान से पांच करोड़ की राशि का वितरण करेंगे। गांधी और बघेल सम्मेलन में बिलासपुर जिले के लिए 524.33 करोड़ रुपये की लागत वाले 185 विकास व निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे तथा चयनित 2594 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आवास न्याय सम्मेलन में सांसद राहुल गांधी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्य सरकार की ‘‘छत्तीसगढ़ ग्रामीण आवास न्याय योजना‘‘ के 30 हजार हितग्राहियों को आवास स्वीकृति पत्र वितरित करेंगे और योजना की प्रथम किस्‍त की राशि का हितग्राहियों के खाते में अंतरण करेंगे। इसके साथ प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण योजना के छूटे हुए एक लाख हितग्राहियों को 25 लाख रुपये के मान से प्रथम किस्‍त की राशि का वितरण करेंगे।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री बघेल ने घोषणा की थी कि केंद्र सरकार यदि आवास योजना के पात्र हितग्राहियों का सर्वे प्रारंभ नहीं कराती है, तो राज्य सरकार सर्वे कराकर उन्हें आवास बनाने के लिए मदद करेगी।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय