Friday, April 19, 2024

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 12 मार्च को आएगी महाराष्ट्र

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 12 मार्च (मंगलवार) को नंदुरबार से महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी और यह मुंबई के दादर में चैत्यभूमि पर समाप्त होगी, जहां बीआर अंबेडकर का अंतिम संस्कार हुआ था। पार्टी के नेताओं ने ये जानकारी दी।

यात्रा 15 जनवरी को मणिपुर से शुरू हुई, उसका समापन 17 मार्च को छत्रपति शिवाजी महाराज पार्क में एक सार्वजनिक सभा के साथ होगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

महत्वपूर्ण बात यह होगी कि यात्रा का आधिकारिक समापन चैत्यभूमि पर होगा, जिसे डॉ बाबासाहेब अंबेडकर महापरिनिर्वाण स्मारक के रूप में जाना जाता है, जहां उनकी प्रतिमा है और भगवान बुद्ध की मूर्ति भी है, और यह एक पवित्र तीर्थस्थान के रूप में जाना जाता है।

 

सीएसएम पार्क भी ऐतिहासिक स्थल है जहां ब्रिटिश काल के दौरान और स्वतंत्रता के बाद कई बड़ी बैठकें और सभाएं हुई थीं।

 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए इंडिया गठबंधन की सार्वजनिक मीटिंग में मुख्य वक्ता में शामिल होंगे।

 

दिलचस्प बात यह है कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 28 दिसंबर 2003 को एक विशाल रैली में इसी जगह पर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की स्थापना दिवस के अवसर पर अपना भाषण दिया था।

 

सोमवार को, एक कांग्रेस प्रतिनिधि दल ने डायरेक्टर-जनरल ऑफ पुलिस रश्मि शुक्ला से मिलकर राहुल गांधी की यात्रा के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की मांग की। इस प्रतिनिधि दल में महाराष्ट्र इकाई पार्टी अध्यक्ष नाना पटोले, कार्यकारी अध्यक्ष एम आरिफ नसीम खान, पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार शिंदे, पृथ्वीराज चव्हाण और अन्य मौजूद थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय