Sunday, October 6, 2024

राहुल की उत्तर-पूर्व की यात्रा, असम के मंत्री ने इसे ‘फर्जी एजेंडा’ बता मीडिया को किया आगाह

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सोमवार को असम में बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की और मणिपुर में कुछ राहत शिविरों का दौरा किया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

कांग्रेस पार्टी ने इस अवसर का उपयोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करने के लिए किया और दावा किया कि उन्होंने हिंसाग्रस्त मणिपुर का एक भी दौरा नहीं किया, जबकि राहुल राहत शिविर में रह रहे लोगों की चिंताओं को दूर करने के लिए तीसरी बार राज्य का दौरा कर रहे थे। इस बीच, असम के जल संसाधन मंत्री पीयूष हजारिका ने राहुल गांधी के इस दौरे पर सवाल उठाया और राहुल की शरणार्थी शिविरों की यात्रा को ‘फर्जी एजेंडा’ बताते हुए मीडिया को आगाह किया।

 

 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सांसद ने असम में किसी भी बाढ़ राहत शिविर या किसी बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा नहीं किया, जैसा कि कुछ पत्रकारों और कुछ सोशल मीडिया हैंडल द्वारा पेश किया जा रहा है। असम के मंत्री ने एक्स पर लिखा, “मीडिया के सदस्यों से अनुरोध है कि कृपया पोस्ट करने से पहले व्हाट्सएप फॉरवर्ड, सोशल मीडिया सूचना/प्रचार को सत्यापित करें।”

 

 

उनकी तरफ से यह पोस्ट पत्रकार तमल साहा के एक ट्वीट के बाद आई, जो कथित तौर पर एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं। बाढ़ प्रभावित परिवारों के साथ कांग्रेस नेता की तस्वीर साझा करते हुए पत्रकार ने पोस्ट किया ”राहुल गांधी असम के फुलरताल में हमार राहत शिविर में असम बाढ़ पीड़ितों के साथ, इसमें 70 से अधिक लोगों की जान चली गई, लाखों लोग बेघर हो गए।” आज राहुल गांधी ने मणिपुर के जिरीबाम, चुराचांदपुर जिलों में राहत शिविरों का दौरा किया और वहां साल भर चली जातीय हिंसा से विस्थापित हुए कैदियों से बातचीत की।

 

 

कांग्रेस और उसके नेता असम बाढ़ पीड़ितों के साथ-साथ मणिपुर की विस्थापित आबादी के साथ राहुल की मुलाकात वाली तस्वीरें साझा कर रहे हैं, जिसमें बताया गया है कि कैसे इस तरह का मानवीय व्यवहार संकट में लोगों को सहायता प्रदान करता है और प्रभावित लोगों के मनोबल को बढ़ाता है। कांग्रेस पार्टी के एक्स हैंडल द्वारा साझा किया गया राहुल का यात्रा कार्यक्रम, जिसमें स्पष्ट रूप से कहा गया है कि एलओपी दो राज्यों की अपनी यात्रा की शुरुआत सबसे पहले असम के फुलरताल से करेंगे जहां वह थलाई में एक राहत शिविर का दौरा करेंगे।

 

 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आज सुबह रूस और ऑस्ट्रिया की तीन दिवसीय यात्रा पर रवाना हुए हैं। कांग्रेस पार्टी ने इस पर तुरंत प्रधानमंत्री पर कटाक्ष किया। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, ”प्रधानमंत्री मास्को जाते हैं जबकि राहुल गांधी असम और मणिपुर के लिए जाते हैं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय