Wednesday, May 8, 2024

राजस्थान : कांग्रेस ने 23 उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की, भरतपुर रालोद के लिए छोड़ा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए केवल तीन सप्ताह शेष रहने पर कांग्रेस ने शनिवार को 23 उम्मीदवारों की अपनी छठी सूची जारी की। पार्टी ने भरतपुर विधानसभा क्षेत्र की सीट राष्‍ट्रीय लोक दल के लिए छोड़ दी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कांग्रेस ने संगरिया विधानसभा सीट से अभिमन्यु पूनिया, भादरा विधानसभा सीट से अजीत बेनीवाल, दांता रामगढ़ से वीरेंद्र सिंह को मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने आहोर से सरोज चौधरी, लाडपुरा से नईमुद्दीन गुड्डू, सूरसागर से शहजाद खान, शेरहरह विधानसभा सीट से मीना कंवर को उम्मीदवार बनाया है।

 

इन 23 सीटों के साथ कांग्रेस ने अब तक 179 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है, जिसमें एक रालोद की सीट भी शामिल है। 31 अक्टूबर को कांग्रेस ने 56 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की और फिर उसी दिन पांचवीं सूची में पांच उम्मीदवारों की घोषणा की।

 

26 अक्टूबर को पार्टी ने अपनी तीसरी सूची में 19 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे। कांग्रेस ने इससे पहले 21 और 22 अक्टूबर को क्रमशः 33 और 43 उम्मीदवारों के साथ राजस्थान के लिए दो सूचियां जारी की थीं। 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा के लिए मतदान 25 नवंबर को पुनर्निर्धारित किया गया है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

 

कांग्रेस राजस्थान में लगातार दूसरे कार्यकाल पर नजर गड़ाए हुए है और उसने रेगिस्तानी राज्य में कई जन-समर्थक योजनाएं शुरू की हैं और सात गारंटी की भी घोषणा की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय