Monday, May 20, 2024

राजस्थान का गैंग दुबई से मंगवा रहे सोना, लखनऊ से तीन गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। राजस्थान का गैंग दुबई से सोना मंगवाता है। इसका खुलासा लखनऊ की सरोजनी नगर की पुलिस ने बुधवार को किया है। दुबई से सोना की गोली बनाकर लाये एक यात्री को एयरपोर्ट चौकी प्रभारी जग प्रसाद ने दबोचा है। उसके दो साथी भी पकड़े गये, जो राजस्थान के रहने वाले हैं।

चौकी प्रभारी ने बताया कि 29 अक्टूबर को अमौसी एयरपोर्ट की पार्किंग एरिया से तीन व्यक्त्यिों को संदिग्ध पाकर हिरासत में लिया गया है। पूछताछ में व्यक्तियों ने अपना नाम बिहार के राजू शाह, राजस्थान निवासी मुस्तफा रजा और मो. हुसैन बताया है। रजा हुसैन ने स्वीकारा कि वह दुबई सोने की गोली को पेट के अंदर छुपाकर लाया है। यहां पर उसके दोनों साथी उससे सोना लेकर राजस्थान के लिए वापस लौटने वाले थे। पुलिस ने यात्री के निशानदेही पर सोने की तीन गोली बरामद हुई है, जिसकी कीमत लाखों रुपये है। पुलिस ने बरामद सोने की तौल कराने के बाद कस्टम अधिकारी राजेश शर्मा के सुपुर्द कर दिया है। अब पुलिस इन गुर्गों के गिरोह की तलाश में जुटी हुई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दुबई से 12 बार ला चुका है सोना

पुलिस की पूछताछ में अभियुक्त ने स्वीकारा कि वह यह काम पहली बार नहीं कर रहा है। इससे पहले भी 12 बार दुबई से सोना लाकर बड़ी आसानी से एयरपोर्ट से जा चुका है।

एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था को उठ रहे सवाल

अमौसी एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम विभाग प्रत्येक यात्रियों की तलाशी लेता है। लेकिन अभियुक्त द्वारा 12 बार इसी एयरपोर्ट से सोना को बड़ी आसानी से बाहर लाया गया है, जिसको लेकर सवाल उठने लगे हैं। कस्टम के अधिकारियों का कहना है कि यह मामला उनके संज्ञान में आया है अब एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी जाएगी।

राजस्थान के गैंग मंगवा रहे दुबई से सोना

सरोजनी नगर पुलिस द्वारा सोना तस्कर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार करने के बाद कई बातें सामने आयी है। पूछताछ में पता चला है कि राजस्थान में सोना तस्करी का गैंग सक्रिय है। यह गैंग दुबई से सोना मंगवाकर आसपास के राज्यों में सप्लाई कर रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय