Saturday, April 27, 2024

खाप चौधरियों-भाकियू के विरोध में आया राजपूत समाज, बोले- वे एक लाख, तो हम 5 लाख ट्रेक्टर लेकर आएंगे !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह का विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा है। एक और जहां महिला पहलवानों के समर्थन में खाप चौधरी व भाकियू नेता आए हैं, तो वही अब राजपूत स्वाभिमान मंच ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के समर्थन का ऐलान कर दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राजपूत स्वाभिमान मंच के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर कुलदीप सिंह ने भारतीय किसान यूनियन और खाप पंचायतों को चेतावनी देते हुए कहा कि बृजभूषण सिंह का अपमान ना करें। राजपूत स्वाभिमान मंच के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर कुलदीप सिंह ने भारतीय किसान यूनियन टिकैत पर निशाना साधते हुए कहा कि इनका तो काम ही देशद्रोही ताकतों के साथ मिलकर आंदोलन चलाने का है। उन्होंने कहा कि पिछली बार इन्होंने इतना बड़ा आंदोलन किया, क्यों किया, मुझे आज तक समझ नहीं आया और इनको क्या मिला, ये भी आज तक समझ में नहीं आया।

उन्होंने कहा कि ऐसे-ऐसे संगठनों, खापों और भाकियू ने खिलाडियों को जाति में बांट दिया है, जबकि खिलाडी किसी एक जाति विशेष का नहीं होता। उन्होंने कहा कि इनको वहां जाने की क्या जरूरत है और हम तो बिल्कुल कुछ नहीं बोले, बृजभूषण शरण सिंह राजपूत है। महिला खिलाड़ी पिछली बार धरने पर बैठी और अब फिर धरने पर बैठी है। जांच कमेटी खेल मंत्रालय ने गठित कर दी, मेरीकॉम जो मणिपुर की रहने वाली है, जिन्हें यह भी नहीं पता कि राजपूत और जाट क्या होता है, वह अध्यक्ष है और वह निर्णय देगी।

उन्होंने भाकियू की ओर इशारा करते हुए कहा कि यह बीच में कूद रहे हैं। हम तो कुछ नहीं कर रहे हैं और हम तो एक मांग करते हैं, कि यदि बच्चियों के साथ कुछ गलत हुआ है, तो बृजभूषण शरण सिंह को सजा होनी चाहिए और नहीं कुछ हुआ है, तो यह सब गलत है और उनके पीछे जो ताकत है, इनको लड़वा रही है। इनको फोकस बनाकर इनको विलेन बना रही है, उनको सजा मिलनी चाहिए।

कुलदीप सिंह ने कहा कि विनेश फोगाट के आरोप पर जांच की, तो पता चला कि जिस दिन की घटना बताई जा रही है, उस दिन बृजभूषण शरण सिंह टर्की गए ही नहीं थे । उन्होंने कहा कि पहले 10 महिला पहलवान थी, उसके बाद संख्या बढ़ती चली गई। उन्होंने इस पूरे प्रकरण को हरियाणा की राजनीति से जुड़ा हुआ बताया।

मुज़फ्फरनगर में पत्रकारों से बात करते हुए राजपूत स्वाभिमान मंच के  प्रदेश अध्यक्ष ने दिल्ली स्थित जंतर मंतर पर पहलवानों के समर्थन में पहुंची सर्वखाप एवं भारतीय किसान यूनियन की एंट्री पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि खिलाडिय़ों के धरने को राजनीतिक अखाड़ा ना बनाएं।

सांसद बृजभूषण शरण सिंह के समर्थन में आयी राजपूत स्वाभिमान मंच ने बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है। राजपूत स्वाभिमान मंच के प्रदेश अध्यक्ष ने  खुला चेलेंज देते हुए कहा कि यदि पहलवानो की आड़ मे लेकर भारतीय किसान यूनियन और सर्वखाप  राजनीति करना चाहती है, तो हम भी पीछे नहीं रहेंगे।

राजपूत स्वाभिमान मंच के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर कुलदीप सिंह ने कहा कि यदि एक विशेष जाति के पहलवानों के समर्थन में भारतीय किसान यूनियन और सर्वखाप राजनीति करना चाहती है, तो हम भी पीछे नहीं हटेंगे, अगर भारतीय किसान यूनियन वाले आंदोलन में एक लाख ट्रेक्टर लेकर जाते है, तो हम 5 लाख ट्रैक्टर लेकर जा सकते हैं, हमारे पास किसान यूनियन से ज्यादा ट्रैक्टर हैं और भारतीय किसान यूनियन से ज्यादा जमीन और पैसे भी हैं, अगर जंतर मंतर को राजनीतिक अखाड़ा बनाया जा रहा है, तो राजपूत समाज भी पीछे भी नहीं हटेगा, हम खुलकर ब्रज भूषण शरण सिंह के समर्थन में आएंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय