Sunday, May 12, 2024

राजस्थान पुलिस महकमे में फेरबदल, नौ आईपीएस अधिकारियों के तबादले

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जयपुर। भजनलाल सरकार ने शुक्रवार देर रात को पुलिस महकमे में फेरबदल करते हुए नौ आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। इन तबादलों में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) वीके सिंह को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए एडीजी आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस)- स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) बनाया गया है। वीके सिंह को सरकार ने आते ही पेपर लीक के लिए गठित एसआईटी का हेड बनाया था। वहीं अब एटीएस-एसओजी की जिम्मेदारी दी गई है।

कार्मिक विभाग की ओर से जारी आदेश में जयपुर के पूर्व कमिश्नर संजय अग्रवाल को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। संजय अग्रवाल इंटेलिजेंस को एडीजी पद पर तैनात किया गया है। हाल ही में संपन्न हुए पुलिस महानिदेशक (डीजी)- पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) कांफ्रेंस के दौरान व्यवस्थाओं में अग्रवाल नोडल अधिकारी के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। वहीं अभी पुलिस इंटेलिजेंस में एडीजी एस.सेंगाथिर को पुलिस मुख्यालय में भेजा गया है, जबकि विशाल बंसल को कानून व्यवस्था में एडीजी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पूर्व गहलोत सरकार के दौरान जयपुर पुलिस कमिश्नर रहे आनंद श्रीवास्तव को पुलिस आर्म्ड बटालियन में एडीजी पद पर तबादला किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

वहीं एडीजी लॉ एंड ऑर्डर विजय कुमार सिंह को एडीजी एटीएस लगाया गया है। संजीव कुमार को एडीजी कार्मिक के पद पर लगाया गया है। इसके अलावा आईपीएस अधिकारियों की तबादला सूची में रूपिंदर सिंह, भूपेंद्र साहू और बीएल मीणा को प्रमोशन पोस्टिंग मिली है। रुपिंदर अभी तक आईजी थे, जिन्हें अब एडीजी जेल के पद पर नई जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं जेल आईजी रहे भूपेंद्र साहू अब एडीजी पुलिस तकनीकी सेवाएं देखेंगे। इसी तरह से बीएल मीणा को आईजी से पदोन्नत करने के बाद अब कम्युनिटी पुलिसिंग में एडीजी के पद पर नियुक्त किया गया है। यह सभी अधिकारी 31 दिसंबर को प्रमोट हुए थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय