Saturday, May 11, 2024

ग्रेनो वेस्ट में फ्लैटों की रजिस्ट्री व मेट्रो की मांग, निवासियों ने प्रदर्शन कर दिया धरना

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आज स्थानीय निवासियों ने सामाजिक संस्था नेफोवा के बैनर तले मेट्रो परियोजना को स्वीकृत देने तथा फ्लैटों की रजिस्ट्री करने की मांग को लेकर एक मूर्ति चौक पर प्रदर्शन कर धरना दिया।

नेफोवा के नेतृत्व में अमिताभ कांत समिति की रिपोर्ट लागू करने में हो रही देरी के खिलाफ निवासियों ने आज फिर से एक मूर्ति चैक पर प्रदर्शन किया। धरना-प्रदर्शन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे चंदन सिन्हा ने कहा कि अगर रजिस्ट्री और लंबित परियोजना को पूर्ण करने में और देरी हुई तो आंदोलन का और विस्तार किया जायेगा। उन्होंने कहा कि 2014 के चुनाव में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के द्वारा गाजियाबाद की रैली में इन लंबित परियोजनाओं को पूरा करने का मुद्दा उठाया गया था और तब से लेकर अब तक यह समस्या पूर्ण रूप से हल नहीं हुआ है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने कहा कि सरकार की वादाखिलाफी के विरुद्ध आंदोलन सकारात्मक परिणाम आने तक लगातार जारी रहेगा। आंदोलन के संयोजक मिहिर गौतम ने बताया कि अगले सप्ताह आंदोलन के एक साल पूरा होने पर बड़े प्रदर्शन की तैयारी है। घर घरीददारों को बेवजह परेशान करने का खामियाजा सरकारी नुमाइंदों और बिल्डरों को भुगतना पड़ेगा। इस दौरान ज्योति जायसवाल, अजय, अनिल, रोहित मिश्रा, परमेश्वर दुबे तथा अन्य ने कहा कि पूरे पेमेंट देने तथा कुछ बिल्डरों द्वारा तो स्टांप ड्यूटी लेने के बाद भी उनको फ्लैट का मालिकाना हक नहीं मिला है। बिल्डर और प्राधिकरण की मिलीभगत से मध्यमवर्गीय घर खरीददारों को परेशान करना न्यायोचित नहीं है। अपने हक के लिए न्याय मिलने तक लड़ाई जारी रहेगी।

वहीं दूसरी तरफ आक्रोशित निवासियों ने एक मूर्ति चौक पर प्रदर्शन कर मेट्रो परियोजना स्वीकृत कर कार्य शुरू करने की मांग की। यहां ग्रेनो वेस्ट में मेट्रो परियोजना को केंद्र सरकार द्वारा अस्वीकार करने और परियोजना में अनावश्यक देरी के विरोध में प्रदर्शन किया। इस दौरान निवासियों ने बैठक कर 10 दिसंबर को जंतर मंतर पर किए जाने वाले प्रदर्शन की रूप रेखा पर चर्चा की। दीपांकर कुमार ने कहा कि अगर हमारी बात नहीं सुनी गई तो आंदोलन का विस्तार किया जायेगा। इस दौरान आरसी भट्ट, ज्योति जायसवाल, अनुपमा, महेश यादव, शैलेश सिंह आदि ने कहा कि जबतक कार्य शुरू नहीं होता हम प्रदर्शन जारी रखेंगे, सिर्फ फाइल, टेंडर और चुनावी भाषणों से अब बात नहीं बनने वाली है, जनप्रतिनिधियों को इस तरफ ध्यान देना होगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय