Tuesday, May 21, 2024

अरुणाचल में नाबालिग का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में आरजीयू शिक्षक गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ईटानगर- अरुणाचल प्रदेश में दोईमुख के रोनो हिल्स में राजीव गांधी विश्वविद्यालय (आरजीयू) परिसर में एक छह वर्षीय लड़की का कथित रुप से यौन उत्पीड़न करने के आरोप में उसके पड़ोसी को गिरफ्तार किया गया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शनिवार को कहा कि कथित आरोपी की पहचान आरजीयू के वाणिज्य विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. फिलिप मोदी के रूप में की गई है और उसे घटना के एक दिन बाद गिरफ्तार किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ईटानगर के पुलिस अधीक्षक रोहित राजबीर सिंह ने कहा कि “यह घटना 24 सितंबर को हुई जब पीड़िता आरोपी के घर गई, जो आरजीयू परिसर में उसका पड़ोसी है। बच्ची ने बाद में अपने माता-पिता को आपबीती सुनाई, जिन्होंने 25 सितंबर को ईटानगर महिला पुलिस थाने में अपनी शिकायत दर्ज की और आरोपी को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया।”

श्री सिंह ने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 376 और पॉक्सो अधिनियम, 2012 की धारा 4 के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है।

इस बीच, अरुणाचल प्रदेश महिला कल्याण सोसाइटी (एपीडब्ल्यूडब्ल्यूएस) ने आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई की सराहना की है और पुलिस से इस मामले की गहन जांच करने का आग्रह किया है।

एपीडब्ल्यूडब्ल्यूएस की अध्यक्ष कानी नाडा मालिंग ने आज एक बयान में कहा कि “हम आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई की सराहना करते हैं और उनसे इस मामले में गहन जांच सुनिश्चित करने का आग्रह करते हैं जिससे कोई चूक न हो।”

उन्होंने यह भी कहा कि “एपीडब्ल्यूडब्ल्यूएस राज्य में बच्चों के यौन उत्पीड़न के मामलों की बढ़ती संख्या के बारे में बहुत चिंतित है। यह जानकर निराशा होती है कि उच्च पदों पर बैठे लोग इस तरह के जघन्य कृत्यों में फंसते जा रहे हैं। इन घटनाओं के कारण बच्चे और उनके परिवार अकल्पनीय मनोवैज्ञानिक आघात से गुजरते हैं जो जीवन भर चल सकता है।”

एपीडब्ल्यूडब्ल्यूएस ने राज्य सरकार से अरुणाचल प्रदेश राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एपीएससीपीसीआर) की नई टीम की स्थापना करने के लिए त्वरित कार्रवाई करने का भी अनुरोध किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय