Saturday, May 18, 2024

एमसीडी सदन में फिर हंगामा, स्टैंडिंग कमिटी के चुनाव में फंसा पेंच, बीजेपी की नारेबाजी के बीच कार्यवाही स्थगित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली एमसीडी में अभी भी स्टैंडिंग कमेटी का पेच फंसा हुआ है। स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों का चुनाव अभी तक नहीं हो पाया है। बुधवार को मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों का चुनाव होना था। मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव तो शांतिपूर्वक हो गया, लेकिन स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों का चुनाव नहीं हो पाया। गुरुवार सुबह भी सदन में जमकर हंगामा हुआ जिसके फलस्वरूप एमसीडी की कार्यवाही को कल सुबह 10 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बता दें कि गुरुवार सुबह स्टैंडिग कमेटी के चुनाव के लिए निगम सचिव और महापौर आने वाले थे। आयुक्त अपनी सीट पर आ चुके थे। तभी सदन में हंगामा होने लगा। बीजेपी पार्षदों ने नारेबाजी शुरू कर दी – मेयर मैडम निष्पक्ष रुप से चुनाव कराओ, मेयर मैडम सदन में आकर चुनाव कराओ, मेयर मैडम सदन में आओ, जैसे नारे लगाए गए।

मेयर के सदन में आते ही हंगामा शांत हो गया। मेयर ने कहा, हमने वकीलों की राय ली है। वोटिंग में मोबाइल फोन की मनाही नहीं है। बस आपका मोबाइल साइलेंट हो। आप उसका मुद्दा नहीं उठाएंगे।

इसके बाद वार्ड नंबर 56 से वोटिंग की प्रक्रिया शुरू हुई। लेकिन सदन में फिर जोरदार नारेबाजी होने लगी। बीजेपी के पार्षद वेल में आकर शुरूआत से ही वोटिंग कराने की मांग को लेकर नारेबाजी कर रहे हैं। पार्षदों ने हंगामे और नारेबाजी के बीच ही बैलेट पेपर फाड़ दिए। उसके बाद सदन की कार्रवाई को स्थगित कर दिया गया।

साथ ही मेयर शैली ओबरॉय ने कहा कि पोडियम तोड़ने और बैलट पेपर फाड़ने के कारण वह बीजेपी के पार्षद रेखा गुप्ता और अमित नागपाल के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

देर रात दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा जिस तरह आम आदमी पार्टी ने महापौर चुनाव पहले फोन कर प्रयोग कर, फिर दर्शक दीर्घा से बोतलें फिकवा कर बाधित किया, उससे साफ है की आम आदमी पार्टी की मंशा ही नही थी स्थाई समिति सदस्यों का चुनाव कराने की। उसमें वो हार रहे हैं। आवश्यकता होगी तो भाजपा अब जनता के बीच तो जायेगी ही न्यायालय भी जा सकती है।

इससे पहले मेयर ने बुधवार को सभी से बैठने और सदन को शांति से चलने देने की गुजारिश की थीं। उसके बावजूद भी सदन में हंगामा नहीं रुका। जिसके बाद मेयर बैलेट बॉक्स की तरफ उठ कर गईं। इसके बाद मारपीट शुरू हो गई। सदन में कुर्सियां चलीं और जमकर नारेबाजी हुई। महिला पार्षदों के बीच लड़ाई होने लगी। सदन देखते ही देखते अखाड़े के रूप में बदल गया। सदन में मारपीट नारेबाजी हंगामा देखते हुए मेयर सदन छोड़कर चली गईं। बुधवार को देर रात तक सदन में हंगामा चलता रहा। गुरुवार को भी सदन की शुरूआत से ही हंगामा होने लगा और सदन को कल सुबह 10 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय