Saturday, September 28, 2024

मुजफ्फरनगर में धर्मपरिवर्तन की सूचना पर हंगामा, हिन्दू संगठनों ने लगाया जबरन धर्म बदलवाने का आरोप

मुजफ्फरनगर । नई मंडी थाना क्षेत्र में एक बैंक्‍वेटहॉल पर एक कार्यक्रम के दौरान हिंदूवादी संगठन से जुडे लोगों ने धर्म परिवर्तन का आरोप लगाकर हंगामा कर दिया। हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि बैंक्‍वेटहॉल में चल रहे कार्यक्रम के तहत भोले भाले हिंदुओं को ईसाई धर्म में परिवर्तित कराया जा रहा है। लोगों ने हंगामा करते हुए चल रहे कार्यक्रम को रोक दिया और उसमें शामिल लोगों को वापस भेज दिया। पुलिस ने मामले की जांच की बात कही है।

नई मंडी थाना क्षेत्र के भोपा रोड स्थित शगुन बैंक्‍वेट हॉल पर आध्‍यात्‍म से जुड़ा कार्यक्रम चल रहा था, जिसमें स्‍क्रीन लगाकर आध्‍यात्‍म से जुड़े वीडियो दिखाए जा रहे थे। इसी दौरान वार्ड सभासद प्रशांत गौतम साथियों के साथ मौके पर पहुंचे। धर्म परिवर्तन की सूचना पर लोगों के साथ वह मौके पर पहुंचे थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्‍होंने आरोप लगाया कि कार्यक्रम के नाम पर भोले-भाले लोगों का धर्म परिवर्तन कराया जा रहा। उन्होंने बताया कि पुलिस को भी मामले की सूचना दी गई थी। जैसे ही उनके साथ पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपी लोग मौके से फरार होना शुरू हो गए। हिंदुवादी संगठन से जुड़े मनोज सैनी ने बताया कि मुजफ्फरनगर में कुछ ईसाई मिशनरियां चोरी-चोरी धर्म परिवर्तन कराने का काम कर रही हैं। उन्‍होंने कहा कि जनपद में धर्म परिवर्तन नहीं होने देंगे।

इस दौरान कार्यक्रम संयोजिका निहारिका ने कहा कि वे लोग सिर्फ आध्‍यात्मिक कार्यक्रम चला रहे हैं, ताकि लोगों को ईश्‍वर की शक्‍ति का आभास कराकर उनके दुख और कष्‍ट दूर किए जा सकें। उन्‍होंने कहा कि कुछ ऐसे वीडियो दिखाए जाते हैं, जिससे लोगों में आत्‍मविश्‍वास और दुख सहने की शक्‍त‍ि पैदा हो।

उन्‍होंने कहा कि वह हिंदू हैं और हमेशा हिंदू ही रहने वाली हैं। इस तरह के कार्यक्रम से किसी का धर्म नहीं बदल रहा, जो जिस धर्म में आस्‍था रखता है, उसी को धारण करे रहे। नई मंडी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संतोष त्‍यागी का कहना है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। आरोप सही पाए जाते हैं, तो इस मामले में आवश्‍यक वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय