Saturday, June 8, 2024

कोरी समाज अपने घरों पर प्रमाण पत्र नहीं, तो वोट नहीं, के स्लोगन लिखकर भाजपा नेताओं का विरोध करें: साध्वी प्राची

मुजफ्फरनगर। सभी कोरी समाज के लोग अपने घरों पर प्रमाण पत्र नहीं तो वोट नहीं, के स्लोगन लिखकर भाजपा नेताओं का भरपूर विरोध करें, क्योंकि तभी कोरी समाज के प्रमाणपत्रों की समस्या का समाधान हो सकता है। उक्त विचार फायरब्रांड नेत्री साध्वी प्राची ने वीरांगना झलकारी बाई कोरी की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में व्यक्त किये।
वीरांगना झलकारी बाई कोरी एकता मंच द्वारा वीरांगना झलकारी बाई कोरी की 193वीं जयंती रामपुरी स्थित प्रजापति धर्मशाला में धूमधाम से मनाई गई । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पधारी साध्वी प्राची ने झलकारी बाई को एक महान व्यक्तित्व की नारी बताते हुए उनसे प्रेरणा लेकर समाज को मजबूत करने का  कार्य करने पर बल दिया।
 साध्वी प्राची ने कोरी समाज की मुख्य समस्या प्रमाण पत्रों के न बनने के विषय में बोलते हुए कहा कि उनके संज्ञान में बागपत से समाज की समस्या सामने आयी थी जिसके लिए उन्होंने उपमुख्यमंत्री से वार्ता करके समस्या का समाधान करा दिया था, वहां प्रमाणपत्र बन रहे है, पर मुज़फ्फरनगर समेत कई अन्य जगह ऐसी समस्या आ रही है।
उन्होंने कहा कि समाज को एकजुट होकर अपनी ताकत दिखाने की ज़रुरत है, किसी को भी अपना नेता चुनो पर एकजुटता ज़रूर बनाओ। उन्होंने समाज की लड़ाई में पूरा सहयोग देने का वायदा करते हुए कहा कि सभी कोरी समाज के लोग अपने घरों पर प्रमाण पत्र नहीं, तो वोट नहीं, के स्लोगन लिख दें तथा भाजपा नेताओं का भरपूर विरोध करें, क्योंकि अगर भाजपा के नेता इस समस्या का समाधान नहीं कर सकते, तो उन्हें वोट मांगने का कोई अधिकार नहीं है। कोरी समाज स्वतंत्र है, जिसे चाहे वोट दें और जो इस समस्या का समाधान करेगा, कोरी समाज उसे ही वोट देगा।
कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि दैनिक रॉयल बुलेटिन के प्रधान सम्पादक व मीडिया सैंटर के अध्यक्ष अनिल रॉयल ने अपने विचार रखते हुए कहा कि कोरी समाज की आबादी 6 प्रतिशत है, लेकिन सरकार कोरी समाज के लोगों को मूर्ख बना रही है।  जब सरकार स्पष्ट कर चुकी है कि कोरी समाज एससी में है और हाईकोर्ट से भी निर्देश आ चुके है तो ज़िले में अफसर प्रमाणपत्र नहीं बना रहे है तो ये गलत है। उन्होंने कहा कि साध्वी प्राची समेत केंद्र व् प्रदेश में राज कर रही  भाजपा के नेता चाहें, तो प्रमाण पत्रों की समस्या जड से समाप्त हो सकती है। कोरी समाज एक सक्षम बिरादरी है और अपना हक छीनना जानते है।
उन्होंने कहा कि वीरांगना झलकारी बाई ने अंग्रेजी सेना का दमन किया और कोरी समाज के लोग अंहकारी  सरकारो का भी दमन कर सकते है।उन्होंने अनुरोध किया कि शासन-प्रशासन को जल्द ही कोरी समाज की इस समस्या का समाधान करना चाहिए।  उन्होंने कोरी समाज को समर्थन का भी भरोसा दिलाया।
 कार्यक्रम में मेरठ, सहारनपुर, शामली, बिजनौर, बागपत व हरिद्वार से भी कोरी समाज के लोग बडी संख्या में उपस्थित हुए।
कार्यक्रम को धर्मेंद्र प्रधान , अमर पाल कोरी बागपत, धर्मेंद्र कोरी समेत अनेक वक्ताओं ने सम्बोधित करके समाज से प्रमाणपत्र नहीं तो वोट नहीं का नारा बुलंद करने का आह्वान किया।
 कार्यक्रम का संचालन मोहित कुमार एडवोकेट ने किया। इस अवसर पर जितेन्द्र कोरी, मोहन लाल कोरी,जितेंद्र पप्पन, धर्मेन्द्र कोरी, रोहित कोरी, अमरीश कोरी, अमरपाल कोरी, इन्द्रपाल कोरी, सतपाल कोरी, अरविंद कोरी आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
56,098SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय