Tuesday, April 23, 2024

मुज़फ्फरनगर में साध्वी की मौत का मामला गर्माया, आश्रम में रह रहे व्यक्ति पर लगाया साध्वी की हत्या का आरोप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मोरना। शुकतीर्थ स्थित महाशक्ति सिद्धपीठ की संचालिका साध्वी माता राजनंदेश्वरी की मौत का मामला लगातार तूल पकडता जा रहा है। सोमवार को त्यागी समाज के लोगों ने थाने पहुंचकर आश्रम में षडयन्त्र रचने व साध्वी की हत्या करने का आरोप लगाते हुए मां-बेटा समेत तीन लोगों के विरुद्ध नामजद तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

भोपा थाने पहुंचे त्यागी भूमिहर ब्राह्मण समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष मांगेराम त्यागी, प्रदेश अध्यक्ष बॉबी त्यागी, उमेश त्यागी, संजीव त्यागी, रोहन त्यागी, आशु त्यागी, अविनाश त्यागी, अमरीश त्यागी, अनुज त्यागी आदि ने बताया कि शुकतीर्थ में महाशक्ति सिद्धपीठ की संचालिका माता राजनंदेश्वरी एक साध्वी थी, जिनके भारी संख्या में अनुयायी हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आश्रम में कानपुर और मिर्जापुर जनपद में हत्या व लूट एवं गैंगस्टर के अभियोग में लिप्त युवक रहता है, जो न्यायालय से जमानत पर है तथा लखनऊ के थाना गोमतीनगर से वांछित है। आरोपी का भाई भी हत्या के मुकदमे में लखनऊ जेल में बंद है। आरोपी आश्रम में रहकर अपने अवैध धंधे चलाता था व अन्य दुष्कर्मों में लिप्त रहता था, जिसका विरोध आश्रम की संचालिका माता राजनंदेश्वरी करती थी।

धन को हडपने व अपने अवैध धंधों पर माता द्वारा पाबंदी लगाए जाने के कारण बीते 27 मई की रात्रि में माता राजनंदेश्वरी को जहरीला पदार्थ देकर उनकी हत्या कर दी गई। माताजी की मौत की खबर उनके अनुयायियों को दिए बगैर ही हत्या के सबूत मिटाने के मकसद से उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया, जबकि साधु संतों के शरीर को त्यागने के बाद समाधि देने का प्रचलन है।

आरोपियों ने साध्वी की मौत के दो दिन बाद ही मोरना बैंक शाखा के संयुक्त खाते से सारा पैसा भी निकाल लिया । प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार ने कहा कि प्रकरण की जांच की जा रही है, कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय