Sunday, May 5, 2024

मुज़फ्फरनगर में तीन महीने बाद सड़कों पर उतरे पालिका वाहन, सफाई व्यवस्था शुरू, हर वार्ड में सफाई कर्मी पहुंचेंगे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् में करीब 11 महीने से बेपटरी हुई व्यवस्था अब धीरे धीरे पटरी पर आने लगी है। शपथ ग्रहण के बाद पहली बार पालिका चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने जनसरोकार से नाता जोड़ा है। उन्होंने कम्पनी बाग पहुंचकर वहां पर उद्घाटन का इंतजार कर रहे पालिका के वाहनों को जनता को समर्पित करते हुए जनसेवा और शहर विकास के लिए सड़कों पर उतारने का काम किया है।

करीब 45 लाख रुपये मूल्य के चार बुल लोडर ट्रैक्टरों और चार ट्रालियों का आज चेयरपर्सन ने फीता काटकर उद्घाटन किया और पालिका ईओ को जनसरोकारों के साथ कोई भी समझौता नहीं करने की हिदायत देते हुए सफाई व्यवस्था को सुचारू और सृदृढ़ बनाने के निर्देश दिये हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर जीत के बाद पहली बार पालिका चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप पालिका प्रशासन के अधीन जिले के सबसे बड़े पार्क कम्पनी गार्डन पहुंची। यहां पर निरीक्षण करते हुए उन्होंने व्यवस्था का जायजा लिया। यहां पर पहुंचे पालिका ईओ हेमराज सिंह ने उनको पौधा भेंट करते हुए उनका स्वागत किया। इस दौरान कम्पनी बाग में प्रतिदिन घूमने आने वाले शहरवासियों से भी चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने मुलाकात की और उनकी समस्याओं को जाना तथा भरोसा दिया कि आने वाले दिनों में कम्पनी बाग को एक मॉडल पार्क के रूप में विकसित किया जायेगा।

यहां पर जनसुविधाओं को सुचारू करने के लिए उन्होंने पालिका के अधिकारियों को निर्देश दिये। इसके उपरांत उन्होंने पालिका के स्वास्थ्य विभाग की ओर से खरीदे गये चार बुल फ्रंट लोडर ट्रैक्टर और चार ट्रालियों का फीता काटकर उद्घाटन किया और साथ ही इन वाहनों को जनता की सेवा के लिए समर्पित करते हुए सड़कों पर उतार दिया।

इस दौरान चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने कहा कि पालिका में जनसरोकारों से जुड़े किसी भी काम में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। जिन वाहनों को काफी समय पहले जनता की सेवा के लिए उपयोग में लाया जाना चाहिए था, वो यहां पर खड़े थे । इसकी जानकारी मिलने पर आज उन्होंने यह वाहन जनता को समर्पित कर दिये हैं। इन वाहनों का उपयोग होने से शहर में कूड़ा निस्तारण में काफी लाभ मिलेगा और कूड़ा निस्तारण समय पर होने के कारण शहर स्वच्छता की ओर बढ़ेगा। हमारा मकसद शहर को सुन्दर और स्वच्छ बनाना है। इसके लिए हम जल्द ही एक पूरा प्लान बनाकर काम करेंगे।

इस अवसर पर चेयरपर्सन के पति भाजपा नेता गौरव स्वरूप ने कहा कि हम भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था के लिए संकल्पबद्ध हैं और जनता के पैसे की पाई पाई से शहर का विकास बिना भेदभाव के कराया जायेगा। उन्होंने कम्पनी बाग में व्यवस्था जल्द सुधारने का भरोसा देते हुए कहा कि आज यहां पर खड़े वाहन जोकि कूड़ा हो रहे थे, उनको सड़कों पर जनता के लिए निकाला गया है। उन्होंने कहा कि आगे भी पालिका को संसाधन के स्तर पर मजबूत बनाने का काम इसी प्रकार किया जायेगा।

ईओ हेमराज सिंह ने बताया कि 15वें वित्त आयोग से प्राप्त धनराशि से जिला समिति में पारित प्रस्ताव पर करीब 45 लाख रुपये से इन चार बुल फ्रंट लोडर ट्रैक्टर खरीदे गये थे, लेकिन इनका उद्घाटन नहीं होने के कारण यह प्रयोग में नहीं लाये और करीब तीन माह से यह कम्पनी बाग में खड़े थे। आज चेयरपर्सन ने इनका विधिवत लोकार्पण किया है।

इस अवसर पर मुख्य रूप से भाजपा नेता सचिन त्यागी, विनय राणा, विपुल त्यागी बहेडी, पूर्व सभासद नवनीत कुच्छल, सभासद पति शोभित गुप्ता, ईओ हेमराज सिंह के अलावा पालिका के नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. अतुल कुमार, चीफ इंस्पेक्टर योगेश कुमार सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी मौजूद रहे।

शहरी सफाई व्यवस्था को पटरी पर लाने और शहर में जुड़े 11 गांवों तक भी सफाई कर्मचारियों की पहुंच सुनिश्चित करने के लिए पालिका में कवायद जोरों पर है। चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप की परिचय बैठक में सभासदों ने इस बात को जोर शोर से उठाया था और इसके बाद आज पालिका में नई हलचल नजर आई। पालिका में इस बार 55 वार्ड है।
इसके साथ ही शहरी क्षेत्र में सरवट, कूकड़ा और सूजडू सहित 11 गांव की करीब 1 लाख 60  हजार से ज्यादा की आबादी जुड़ी है। ऐसे में इन 55 वार्डों में सफाई नायकों की नियुक्ति और बराबर संख्या में सफाई कर्मचारियों की तैनाती के लिए विचार मंथन शुरू कर दिया गया है।
नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. अतुल कुमार ने बताया कि पालिका में नया क्षेत्र जुडऩे और कुछ क्षेत्र खत्म होने के कारण सफाई नायकों और सफाई कर्मचारियों का साजस्य बैठाने का काम शुरू किया गया है। पालिका के पास सफाई नायक पर्याप्त संख्या में है, लेकिन सफाई कर्मचारियों की कमी के कारण कुछ दिक्कत हो रही हैं, लेकिन परिसीमन में खत्म हुए वार्डों में तैनात सफाई कर्मचारियों का नये वार्डों में समायोजन करने के लिए काम किया जा रहा है। जल्द ही सभी वार्डों में सफाई कर्मचारी तैनात कर दिये जायेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय