Sunday, May 19, 2024

सहारनपुर वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री ने पेड़ लगाकर की वृक्षारोपण कार्यक्रम की शुरुआत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर बेहट। प्रदेश के वन,पर्यावरण,जन्तु उद्यान एवं जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री के पी मलिक ने सिद्धपीठ श्री शाकुम्भरी रेंज कार्यालय में पौधा लगाकर की पौधारोपण अभियान की शुरुआत।इसके बाद कस्बे के स्थानीय कालेज में आयोजित राहत चौपाल कार्यक्रम में बाढ़ व जलभराव से पीड़ितों को राहत सामग्री वितरित की गई।

शनिवार को वन राज्य मंत्री के पी मलिक का कस्बे व आसपास के गांवों में भाजपाइयों ने फूलमालाओ से जोरदार स्वागत किया गया।इसके बाद राज्य मंत्री की गाड़ियों का काफिला सिद्धपीठ शाकुम्भरी देवी परीक्षेत्र में स्थित शाकुंभरी रेंज कार्यालय में पेड़ लगाकर पौधारोपण अभियान की शुरुआत की।इसके बाद राज्य मंत्री कस्बे के जनता इंटर कालेज में आयोजित राहत चौपाल एवं  राहत सामग्री वितरण कार्यक्रम में पहुँचे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कार्यक्रम में बोलते हुए राज्यमंत्री के पी मलिक ने कहा उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा पूरे प्रदेश में ।पौधारोपण अभियान के तहत 35 करोड़ पेड़-पौधे लगाए जाएंगे।क्योंकि सरकार पर्यावरण को लेकर बहुत गंभीर है। उन्होंने कहा कि धरती माँ के बिना जीवित रहना मुश्किल है इसलिए धरती माँ के आभूषण पेड़ पौधे ही है। पेड़ हमसे कुछ लेते नही बल्कि हमें फल व वातावरण देते है उन्होंने कोरेना काल का जिक्र करते हुए कहा कि पूरे विश्व में कोरेना महामारी के चलते अक्सीजन की जरूरत पड़ी तो लोगों को पेड़ पौधो से ही अक्सीजन मिली थी।

उन्होंने ये भी कहा कि सरकार बाढ़ एवं जलभराव से पीड़ितों के साथ खड़ी है। उन्होंने बाढ़ एव जलभराव से 250 पीड़ित परिवारों को राहत सामग्री किटे तथा 10 किसानों को बीज की किटे वितरित की।इस दौरान जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र ने कहा कि पेड़ धरती पर जीवन का प्रतीक है पेड़ो के बिना हमारा धरती पर जीवन असंभव है इसलिए हमे अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए उन्होंने कहा कि बाढ़ एव जलभराव से प्रभावित लोगों की हर सम्भव मदद की जा रही है जहा ऐसी समस्या आयी है उन गावों में स्वास्थ्य टीम लगाकर छिड़काव भी कराया जा रहा है वही राहत चौपाले लगाकर लोगों की समस्याओं को गंभीरता से लिया जा रहा है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा के जिला अध्यक्ष महेंद्र सैनी, पूर्व विधायक नरेश सैनी,भाजपा के वरिष्ठ नेता साहब सिंह पुंडीर, भाजपा युवा नेता अभय राणा,जिला विकास अधिकारी विजय कुमार ,एडीएम ई रजनीश मिश्र, एडीएम एफ अर्चना द्विवेदी,उपजिलाधिकारी दीपक कुमार,तहसीलदार प्रकाश सिंह,डीएफओ शिवालिक श्वेता सेन,डीएफओ सामाजिक वानिकी गौतम राय के अलावा डीसीडीएफ के चेयरमैन सोनेन्द्र राणा, भाजपा नेता संजीव कर्णवाल उर्फ़ बॉबी,जिला मंत्री पंडित अमन कौशिक,  भाजपा जिला कोषाध्यक्ष अनिल सिंघल,पूर्व चेयरमैन शाह महमूद हसन,जिला पंचायत सदस्य हंसराज गौतम,सुभाष सैनी,पूर्व सभासद मिर्जा फजलूरहमान आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय