Wednesday, April 10, 2024

मुज़फ्फरनगर में बीजेपी प्रत्याशी संजीव बालियान के काफिले पर हमला, दर्जनों गाड़ियों के शीशे तोड़े, पथराव

मुजफ्फरनगर। केन्द्रीय राज्यमंत्री व मुजफ्फरनगर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी डा. संजीव बालियान के काफिले पर शनिवार रात्रि में खतौली क्षेत्र के गांव मढ़करीमपुर में हमला हो गया, जिसमें दर्जनों गाड़ियों में तोड़फोड़ हुई। बताया जा रहा है कि मंत्री के काफिले में शामिल लोगो के साथ हाथापाई भी हुई है। इस दौरान हुए पथराव में कई भाजपा कार्यकर्ता भी घायल हो गये हैं। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मंत्री संजीव बालियान और उनके समर्थकों को गांव से सकुशल बाहर निकाला। इस दौरान घंटों तक गांव में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जानकारी के अनुसार भाजपा प्रत्याशी डा. संजीव बालियान शनिवार को खतौली क्षेत्र के राजपूत बाहुल्य गांव मढ़करीमपुर में राकेश प्रधान के आवास पर चुनावी सभा में पहुंचे थे, जिसमें उनके साथ जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी, पूर्व विधायक विक्रम सैनी समेत अनेक भाजपा नेता भी मौजूद थे।

बताया जा रहा है कि इस दौरान राकेश प्रधान के आवास पर दर्जनों युवक संजीव बालियान मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे, जिससे वहां माहौल बिगड़ गया। मंत्री समर्थकों ने इसका विरोध किया तो दोनों पक्ष आमने-सामने आ गये और हाथापाई व गाली-गलौच के बाद पथराव शुरू हो गया। दोनों तरफ से जमकर लाठी-डण्डे व पत्थर चले।

उक्त युवकों ने संजीव बालियान के काफिले की दर्जनों गाडिय़ों को पत्थर व लाठी-डंडों से तोड़ दिया, जिसमें गाडिय़ों के शीशे चकनाचूर हो गये। इस दौरान अफरा-तफरा का माहौल बन गया और भगदड़ मच गई। पथराव में दर्जनों भाजपा कार्यकर्ता भी घायल हुए, जबकि डा. संजीव बालियान, सुधीर सैनी व विक्रम सैनी समेत कई भाजपा नेताओं की गाडिय़ों के शीशे भी तोड़ दिये गये।

इस मामले की जानकारी मिलते ही खतौली पुलिस मौके पर पहुंंची और मंत्री संजीव बालियान व उनके समर्थकों को गांव से सुरक्षित बाहर निकाला। मढ़करीमपुर में यह घटना होने के कारण खतौली में चुनाव कार्यालय पर होने वाली बैठक में भी संजीव बालियान नहीं पहुंच सके।

बीजेपी जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी ने बताया कि संजीव बालियान ने 10 साल में जो फिजा बदलने का काम किया है, ये विपक्ष के लोगो को हजम नहीं हो पा रहा है।  उन्होंने बताया कि 10 -12 लोगो के चोट लगी है। कई गाड़ियां भी तोड़ी गई है। यह हारे हुए हताश विपक्ष की करतूत है। पूर्व विधायक विक्रम सैनी की गाडी तो पूरी तरह नष्ट हो गई है।

इस सम्बन्ध में एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि थाना खतौली पुलिस को ग्राम मढ़करीमपुर में कुछ अज्ञात युवकों द्वारा पथराव की सूचना प्राप्त हुई। सूचना पर उच्चाधिकारीगण व प्रभारी निरीक्षक मय पुलिस बल तत्काल मौके पर पहुंचे तथा घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए जानकारी की गयी तो पाया कि आज शाम के समय मुजफ्फरनगर क्षेत्र से

भाजपा प्रत्याशी डॉ० संजीव बालियान अपने चुनाव प्रचार में 8-10  गाडिय़ों के साथ ग्राम मढ़करीमपुर थाना क्षेत्र खतौली में गए थे तथा गाडिय़ां खड़ी करके ग्राम में जनसभा की जा रही थी। इस दौरान कुछ अज्ञात नवयुवकों द्वारा खड़ी गाडिय़ों पर पत्थर मार दिए गए, जिससे गाडिय़ों के शीशे टूट गए हैं। मौके पर उनके समेत क्षेत्राधिकारी खतौली, प्रभारी निरीक्षक थाना खतौली मय पुलिस बल मौजूद हैं। तहरीर प्राप्त कर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जाएगी। मौके पर कानून एवं शांति व्यवस्था की स्थिति सामान्य है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
45,451SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय