Tuesday, May 7, 2024

संजीव जीवा हत्याकांड का आरोपी विजय यादव 3 दिन की पुलिस रिमांड पर, कई राज खुलने की है सम्भावना

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ । लखनऊ के कोर्ट रूम में कुख्यात अपराधी संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की हत्या के आरोपित विजय की रिमांड अर्जी बुधवार को प्रभारी सीजेएम की कोर्ट ने स्वीकारी है। उसे तीन दिन के लिए पुलिस रिमांड में रखा जाएगा। हालांकि पुलिस ने कोर्ट में पांच दिन की रिमांड याचिका दी थी।

जानकारी के मुताबिक, जीवा के हत्यारे शूटर विजय यादव को पुलिस गुरुवार सुबह 10 बजे से रिमांड पर लेगी। 17 जून की शाम पांच बजे तक के लिए कस्टडी रिमांड पर उसे रखा जाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस अब उसके पास से बरामद हुई पिस्टल, सप्लायर से हत्या में प्रयुक्त रिवाल्वर लेने और मास्टरमाइंड के बारे में पूछताछ करेगी। पुलिस विजय को बहराइच, जौनपुर, मुंगेर के साथ-साथ मुंबई भी ले जा सकती है। पुलिस को नेपाल और असलम के कनेक्शन की तलाश होगी।

प्रारांभिक पूछताछ में आरोपित विजय ने अपने बयान में बताया था कि नेपाल में काठमांडू स्थित एक होटल में काम करता था। कथित तौर पर सुपारी देने वाले से उसकी मुलाकात उसी होटल में हुई थी। हालांकि उसने अभी तक उसका नाम नहीं बताया है। इसके अलावा यह भी बताया था कि जिस रिवॉल्वर से जीवा की हत्या की है वह बिहार के मुंगेर से ली गई थी। घटना वाले दिन उसने ओवरब्रिज के नीचे बने शौचालय में वकील की ड्रेस पहनी थी। हालांकि यह सब बयान में उसने बताया है। अब पुलिस आरोपित को रिमांड पर लेकर इस बारे में तस्दीक करेगी कि वो सच बोल रहा है या फिर उन्हें गुमराह तो नहीं कर रहा है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने कोर्ट में जीवा हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराये जाने वाली याचिका को नामंजूर कर दी थी। साथ ही कोर्ट ने याची वकील को छूट भी दी कि आगे यदि उसे लगे कि जांच सही नहीं हो रही है तो इसके लिए वह नई याचिका दायर कर सकते हैं।

विजय यादव की एक वीडियो भी 2 दिन पहले वायरल हुई थी जिसमें विजय यादव यह कहता सुनाई दे रहा है कि उसने लखनऊ जेल में बंद अतीक  के भाई असलम  के कहने पर संजीव जीवा की हत्या की थी जिसके लिए उसे ₹20 लाख की सुपारी मिली थी।  पुलिस के मुताबिक, विजय ने बताया कि उसे असलम नाम के एक शख्स ने संजीव जीवा  को मारने की सुपारी दी थी।वीडियो में विजय कह रहा है कि अतीक नाम का एक शख्स लखनऊ जेल में बंद है। संजीव जीवा ने अतीक की दाढ़ी-बाल उतार दिए थे। अतीक का भाई मुझे (विजय यादव को) नेपाल में मिला था। अतीक के भाई का नाम असलम है जो कुर्ता-पायजामा पहनता है और हल्की दाढ़ी रखता है। असलम ने विजय यादव से कहा कि तुम मेरा एक काम करो, मैं तुम्हें 20 लाख रुपये दूंगा।

पुलिस ने आज विजय यादव को अदालत में पेश कर 5 दिन के लिए पुलिस रिमांड मांगी थी, अदालत ने जिसे मंजूर कर दिया है। पुलिस का मानना है कि 5 दिन में हत्याकांड के कई अनसुलझे पहलु खुलकर सामने आ जाएंगे। संजीव जीवा की हत्या में प्रयुक्त किया गया रिवाल्वर विजय यादव को कहां से मिला और 20 लाख रुपए की रकम किस ने किस तरह से दी और इस हत्याकांड के पीछे नेपाल का क्या कनेक्शन है इसकी भी पुलिस जांच करेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय