Thursday, February 29, 2024

नोएडा में पुलिस की कार्यशैली से रूबरू हुए स्कूल के नौनिहाल

नोएडा। पुलिस का कार्य प्रणाली के जानकारी लेने के मकसद से नोएडा के एक नामी प्ले स्कूल के बच्चे आज सुबह को थाना सेक्टर सेक्टर-113 पहुंचे। डरते-सहमते बच्चों ने थाने पहुंचकर पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की तथा कई सवाल भी पूछ डालें। एक बच्चे ने तो थाना प्रभारी सर्वेश सिंह से यह पूछ लिया कि अंकल आप चोरों को कैसे पकड़ते हो, क्या आपको डर नहीं लगता। एक बच्चे ने पूछ लिया कि अंकल चोर चोरी कैसे करता है। बच्चों ने थाने की हवालात में जाकर यह देखा कि थाने की जेल कैसी होती है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

इस दौरान बच्चों को पुलिस की कार्यशैली के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। बच्चों की जिज्ञासा का पुलिसकर्मियों ने बड़ी सहजता से जवाब दिया। बच्चों से कहा गया कि कभी भी कोई परेशानी होने पर बिना संकोच के पुलिस को सूचित करें। पुलिस 24 घंटे हर संभव मदद करने के लिए तैयार है। इसके अलावा बच्चों को यातायात नियमों की सीख देने व उसका पालन करने के लिए शिक्षकों को प्रेरित किया गया। कहा गया कि स्कूल जाते समय बच्चों को बस स्टॉप पर समय छोड़ने व छुट्टी होने पर समय से सुरक्षित घर लाने के जिम्मेदारी अभिभावकों की है। इसके लिए उन्हें भी जागरूक करें।

 

 

बच्चों की जेब में विद्यालय का पहचान कार्ड, अभिभावक का मोबाइल नंबर, ब्लड ग्रुप की जानकारी अवश्य रखें, ताकि आपात स्थिति में तत्काल सहायता की जा सके। बच्चों को स्कूल लाने व ले जाने वाले वाहन चालक, हेल्पर की हमेशा पहचान रखें व उसका मोबाइल नंबर एवं पूरा पता अपने पास रखें। वहीं पुलिस वालों से मिलकर बच्चे काफी खुश हुए।

 

इस दौरान प्ले स्कूल की ब्रांच हेड चेयश्रीन और वहां की कई अध्यापिकाएं भी मौजूद थी। उन्होंने कहा कि बच्चों को पुलिस स्टेशन के विजिट कराने का मकसद यह था कि बच्चे बड़े होकर पुलिस को अपना मित्र समझे और अपने आसपास होने वाले अपराध को पुलिस से खुलकर जानकारी दें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय