Friday, October 18, 2024

गौतमबुद्ध नगर में 21 से 26 जनवरी तक लागू रहेगी धारा-144,इन कामों पर है रोक

नोएडा। अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 22 जनवरी को होगा। इस दिन नोएडा में भी भव्य कार्यक्रमों के आयोजनों की तैयारी की जा रही है। ऐसे समय में जनपद गौतमबुद्व नगर में शांति व्यवस्था कायम रहे, इसके लिए 21 जनवरी से 26 जनवरी तक जिले में धारा 144 लागू रहेगी। इस दौरान जिले में 22 को श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का लाईव टेलीकास्ट, 25 जनवरी को मौ. हजरत अली का जन्म दिवस तथा 26 को गणतंत्र दिवस के अलावा कई प्रतियोगी परीक्षाओं का आयोजन भी होगा व विभिन्न किसान संगठनों द्वारा प्रदर्शन किया जाना भी प्रस्तावित है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था के मुताबिक इस दौरान पांच से अधिक लोग एक जगह पर एकत्र नहीं हो सकेंगे। न ही किसी प्रकार का जुलूस निकलेगा। इसके लिए संबंधित अधिकारियों और विभागों से अनुमति लेना आवश्यक है। सरकारी दफ्तरों के एक किलोमीटर के दायरे में ड्रोन के संचालन पर पूरी तरह से रोक रहेगी। धार्मिक स्थलों, सार्वजनिक स्थानों समेत अन्य आयोजनों में ध्वनि की तीव्रता के मानकों का पूरी तरह से ध्यान रखना आवश्यक होगा। रात दस बजे से सुबह छह बजे तक डीजे नहीं बज सकेगा।

 

सार्वजनिक स्थानों और मार्गों पर नमाज, पूजा और जूलुस का आयोजन नहीं होगा। धार्मिक स्थानों और दीवारों पर बैनर, झंडे और पोस्टर लगाने की अनुमति इस दौरान नहीं होगी। कोरोना संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा। जिले की सीमा में खुले में कोई लाठी, डंडा, चाकू, तलवार लेकर नहीं चल सकेगा। हर्ष फायरिंग पूरी तरह से प्रतिबंधित है। नियमों का पालन न करने पर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय